उत्तराखंड देहरादूनSneh Rana performance against Pakistan in Women World Cup

वर्ल्ड कप में उत्तराखंड की स्नेह राणा का डबल धमाल, पाकिस्तान पर मिली 107 रनों से जीत

Sneh Rana से भारतीय टीम ने जैसे खेल की उम्मीद की थी, वो उस कसौटी पर 100 फीसदी खरा उतरी हैं।

sneh rana world cup: Sneh Rana performance against Pakistan in Women World Cup
Image: Sneh Rana performance against Pakistan in Women World Cup (Source: Social Media)

देहरादून: जब वर्ल्ड कप में उत्तराखंड की स्नेह राणा का टीम इंडिया में सलेक्शन हुआ था, तो इसकी वजह थी उनका ऑलराउंड खेल। वर्ल्ड कप शुरू हुआ तो स्नेह राणा ने अपना ऐसा खेल दिखाया कि पाकिस्तान चारों खाने चित हो गया।

Sneh Rana performance against Pakistan

जी हां भारतीय महिला टीम ने विश्व कप 2022 की शुरुआत बहुत ही शानदार तरह से की है। पाकिस्तान की टीम को 107 रनों के बड़े अंतर मात दी है। एक बार लग रहा था भारत की टीम बेहद कम स्कोर में सिमट जाएगी लेकिन उत्तराखंड की स्नेह राणा ने पूजा वस्त्रकर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई। स्नेह राणा ने नाबाद 53 और पूजा वस्त्रकर ने 67 रन बनाए। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी की बारी तो स्नेह राणा ने एक बार फिर से पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को पैवेलियन भेज दिया।

women world cup India vs pakistan match result

जवाब में पाकिस्तान की टीम 43 ओवरों में 137 रन बनाकर ही लुढ़क गई। पाकिस्तान की ओर से सिदरा आमीन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 31 रन देकर चार विकेट लिए। साथ ही झूलन गोस्वामी ने दो और स्नेह राणा ने दो विकेट हासिल किए। जीत में पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने अहम भूमिका अदा की। पहले स्नेह राणा ने पूजा के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई और उसके बाद दो विकेट लेकर अपनी टीम को मजबूती दिलाई।