उत्तराखंड रुद्रपुरRudrapur Transit Camp Amit murder case

उत्तराखंड: दोस्त ही निकले अमित के हत्यारे, कुल्हाड़ी से टुकड़ों में काटकर मार डाला

बेटा लापता हुआ तो मां उसे जगह-जगह तलाशती रही। अब पता चला है कि अमित जिंदा ही नहीं है। जिन लड़कों को वो दोस्त कहता था, उन्होंने ही अमित को मार डाला।

rudrapur amit murder case: Rudrapur Transit Camp Amit murder case
Image: Rudrapur Transit Camp Amit murder case (Source: Social Media)

रुद्रपुर: कहते हैं अपने दोस्त सावधानी से चुनने चाहिए। जमाना खराब है, दोस्त बनकर कब, कौन पीठ पर खंजर घोंप दे, कुछ कहा नहीं जा सकता। रुद्रपुर के अमित के साथ यही हुआ। जिन चार लड़कों को अमित अपना दोस्त कहता था, उन्होंने ही उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। बेटा लापता हुआ तो मां उसे जगह-जगह तलाशती रही। अब पता चला है कि अमित जिंदा ही नहीं है। ऊधमसिंहनगर जिले के एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीते दिनों गायब हुए अमित की उसी के चार दोस्तों ने मिलकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसकी निशानादेही पर अमित की लाश यूपी के रामपुर जिले से बरामद हुई है। हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। बता दें कि रुद्रपुर के ट्रांजिट कैम्प थाना क्षेत्र में रहने वाला अमित 28 फरवरी को घर से लापता हो गया था। अमित की मां ने थाने में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच शुरू हुई तो पता चला कि 28 फरवरी को अमित को कृष्णा कॉलोनी निवासी रोहित अपनी बाइक पर बैठाकर ले गया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद पुलिस ने 6 मार्च को रोहित से पूछताछ शुरू की। पहले तो रोहित पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन बाद में पुलिस की सख्ती के सामने टूट गया। रोहित ने पुलिस को बताया कि वह वो अमित को अपनी बाइक पर बैठाकर थाना खानपुर नई बस्ती थाना बिलासपुर जिला रामपुर यूपी ले गया था। जहां बिलासपुर में अमित, रोहित, प्रकाश, गोविन्द और नन्दू ने एक साथ बैठकर शराब पी। इस दौरान पुरानी रंजिश के चलते चारों ने रस्सी से अमित का गला घोंटा। इसके बाद चारों आरोपियों ने कुल्हाड़ी से अमित के सिर और छाती पर वार किया। आखिर में चारों ने वहीं पर एक गड्ढा खोदा और अमित को उसमें दफनाकर फरार हो गए। आरोपी ने बताया कि अमित का सभी दोस्तों से 14 फरवरी को किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसीलिए वे अमित का सबक सिखाना चाहते थे। बहरहाल रोहित की निशानदेही पर पुलिस ने अमित का शव बरामद कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने हत्या के लिए प्रयुक्त किया गया हथियार भी बरामद किया। इस मामले में तीन आरोपी अब भी फरार हैं, पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।