उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Vidhan Sabha Election Result Latest Updates

उत्तराखंड चुनाव रिजल्ट से पहले हाई वोल्टेज राजनीति, जानिए कैसी हैं BJP-कांग्रेस की तैयारियां

उत्‍तराखंड में 14 फरवरी को लोकतंत्र के महापर्व के दौरान अपनी भागीदारी निभा चुकी जनता को अब 10 मार्च रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है।

uttarakhand assembly election: Uttarakhand Vidhan Sabha Election Result Latest Updates
Image: Uttarakhand Vidhan Sabha Election Result Latest Updates (Source: Social Media)

देहरादून: उत्‍तराखंड में 14 फरवरी को लोकतंत्र के महापर्व के दौरान अपनी भागीदारी निभा चुकी जनता को अब 10 मार्च रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। सोमवार शाम को एग्जिट पोल आने के बाद जनता जर्नादन का इतंजार ज्‍यादा बढ़ गया है।

Uttarakhand Vidhan Sabha Election Result Latest Updates

एग्जिट पोल के बाद सीएम धामी ने कहा कि दस मार्च को कांग्रेस की गलतफहमी दूर हो जाएगी और उत्तराखंड में दोबारा बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उधर कैलाश विजयवर्गी के उत्तराखंड आने के बाद से सियासी पारा और चढ़ गया है। सूत्रों के मुताबिक कैलाश विजयवर्गीय कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों से भी संपर्क साध रहे हैं। ये तो हुई बीजेपी की बात. अब कांग्रेस के बारे में जानिए। एग्जिट पोल के नतीजों ने भले ही उत्तराखंड में भ्रम की स्थिति पैदा की हो लेकिन पूर्व सीएम हरीश रावत के मन में कोई भ्रम नहीं है। वह प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। हरीश रावत ने एक कहा कि 17 मार्च, 2017 में कांग्रेस उत्तराखंड में पराजित हुई थी, पराजय बहुत गहरी थी। 10 मार्च, 2022 को नई विधानसभा जन्म ले लेगी, नामकरण तो सदस्यों के शपथ ग्रहण के साथ होगा, मगर जन्म 10 मार्च को हो जाएगा। विधानसभा चुनाव 2022 की 10 मार्च को मतगणना के लिए कांग्रेस ने रणनीति बनाई है। मतगणना के दिन हर पोलिंग स्टेशन पर कांग्रेस का एक केंद्रीय आबर्ज्वर तैनात रहेगा। आब्जर्वर की जिम्मेदारी होगी कि वो मतगणना के दौरान प्रत्याशी की सहायता करे। खैर अब 10 मार्च रिजल्ट दिन आ ही गया है। देखते हैं आगे क्या होता है।