उत्तराखंड देहरादूनHow to see Uttarakhand election result on phone

उत्तराखंड चुनाव: फोन पर 1 क्लिक में दिखेगा रिजल्ट, इन 4 बातों का रखें ध्यान

मतगणना में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है। 10 मार्च को सुबह सात बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी।

uttarakhand assembly election result: How to see Uttarakhand election result on phone
Image: How to see Uttarakhand election result on phone (Source: Social Media)

देहरादून: इंतजार बस खत्म ही होने वाला है। 10 मार्च को उत्तराखंड चुनाव का रिजल्ट जारी होगा। जैसे-जैसे मतगणना का समय नजदीक आ रहा है, प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ने लगी हैं। मंदिरों में प्रार्थना-मनौतियों का दौर चल रहा है। मतगणना में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है। 10 मार्च को सुबह सात बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। राज्य का चुनाव परिणाम देखने के लिए आप राज्‍य चुनाव आयोग की अधिकारिक वेबसाइट https://sec.uk.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं। यहां आपको काउंटिंग से जुड़ा हर अपडेट देखने को मिलेगा। अब चुनाव परिणाम देखने के लिए क्या प्रोसेस फॉलो करना है, ये बताते हैं।

How to see Uttarakhand election result on phone

1- सबसे पहले राज्‍य चुनाव आयोग की अधिकारिक वेबसाइट https://sec.uk.gov.in/ पर जाएं।
2- यहां विधानसभा चुनाव परिणाम टैब दिखेगा। जैसे ही आप इस टैब पर क्लिक करेंगे, आप दूसरे पेज पर पहुंच जाएंगे। इसके बाद आपसे कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

3- सभी जानकारियां भरने के बाद आप आसानी से चुनाव परिणाम देख सकेंगे। 4- एक और जरूरी बात। चुनाव का रिजल्ट देखने के लिए आप चुनाव आयोग का मोबाइल एप भी डाउनलोड कर सकते हैं। ये बेहद सुविधाजनक है।
इस तरह आप वेबसाइट और एप दोनों के माध्यम से उत्तराखंड चुनाव का रिजल्ट देख सकते हैं। चुनाव का रिजल्ट अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन तमाम एजेंसियों ने एग्जिट पोल के नतीजे जारी कर दिए हैं। इन एजेंसियों के अनुमान में बड़ा अंतर है। कोई बीजेपी तो कोई कांग्रेस की सरकार बना रहा है। अब 10 मार्च को खुलासा होगा कि उत्तराखंड की सत्ता की बागडोर किसके हाथों में होगी। विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक-चौबंद रहेगी। पुलिस ने इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं।