उत्तराखंड देहरादूनAdditional police forces deployed in 4 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड चुनाव रिजल्ट: 4 जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा

मतगणना से एक दिन पहले प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। कुछ जिलों में एहतियात के तौर अतिरिक्त पुलिस बल भी भेजा गया है।

uttarakhand assembly election result: Additional police forces deployed in 4 districts of Uttarakhand
Image: Additional police forces deployed in 4 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में 10 मार्च को चुनाव की तस्वीर साफ हो जाएगी। मतगणना का काउंटडाउन शुरू हो गया है। मतगणना को लेकर पुलिस और प्रशासन ने पूरी व्यवस्था चाक-चौबंद कर रखी है। नतीजों के दिन किसी तरह की गड़बड़ी न हो, शांति व्यवस्था बनी रहे है, इसको लेकर निर्वाचन आयोग और पुलिस ने कमर कस ली है। मतगणना से एक दिन पहले प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। कुछ जिलों में एहतियात के तौर अतिरिक्त पुलिस बल भी भेजा गया है। 10 मार्च को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। मतगणना को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के मजबूत इंतजाम किए गए हैं। कुछ इलाकों में रूट डायवर्ट किया गया है। राजधानी देहरादून में जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने मतगणना स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने बताया कि बुधवार शाम 6 बजे के बाद जिले में शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी, जो 11 मार्च को सुबह खुलेंगी। मतगणना स्थल महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर के इलाके में रूट डायवर्ट करने के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मतगणना स्थल से 300 मीटर पूर्व ही सभी वाहनों को रोका जाएगा और निर्धारित पार्किंग स्थलों में भेजा जाएगा। डीआईजी गढ़वाल करन सिंह नग्नयाल ने बताया कि देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी जिले में मतगणना के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। इन जिलों में कई संवेदनशील इलाके हैं। इसीलिए वहां पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की डिमांड की गई थी। काउंटिंग टेबल पर किसी को भी मोबाइल फोन समेत अन्य ज्वलनशील पदार्थ ले जाने की अनुमति नहीं है। हालांकि, कुछ विशेष अधिकृत कर्मचारियों को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति दी गई है। जीतने वाले प्रत्याशियों को लेकर भी खास दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। मतगणना के बाद विजय जुलूस निकालने पर सख्त पांबदी रहेगी। काउंटिंग के दौरान या बाद में किसी ने भी शांति भंग करने की कोशिश की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। 14 फरवरी के मतदान के बाद से ही पुलिस-प्रशासन की टीम मतगणना की तैयारियों में जुटी हुई थी। मतगणना को लेकर पुलिस के सभी विभागों को पहले ही अलर्ट किया जा चुका है।