उत्तराखंड उधमसिंह नगरuttarakhand assembly election result arvind panday gadarpur seat

उत्तराखंड चुनाव रिजल्ट: गदरपुर से शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे जीते, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

गदरपुर से शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे 1179 वोट से जीत गए हैं। यह पहला मौका है जब प्रदेश के शिक्षा मंत्री दूसरी बार भी जीत हासिल की है।

Uttarakhand Election Results: uttarakhand assembly election result arvind panday gadarpur seat
Image: uttarakhand assembly election result arvind panday gadarpur seat (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड चुनाव में इस बार कई मिथक टूटे हैं।

uttarakhand assembly election result

इस बार गदरपुर से शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे 1179 वोट से जीत गए हैं। इस जीत के साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड बनाया है। ये पहला मौका है जब प्रदेश के शिक्षा मंत्री दूसरी बार भी जीत हासिल की है। वहीं धामी सरकार में सबसे पावरफुल कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद हरिद्वार ग्रामीण सीट से हार गए हैं। स्वामी यतीश्वरानंद लगभग साढ़े 4000 वोट से हार चुके हैं। उधर पूर्व सीएम हरीश रावत लालकुआं से चुनाव हार गए हैं।

Harish Rawat lost the election

जिस लालकुंआ सीट से हरीश रावत लड़ रहे थे वहां बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट की जीत हुई है। इस चुनाव में कांग्रेस हरदा की अगुवाई में चुनाव लड़ रही थी। उधर टिहरी की प्रताप नगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नेगी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी विजय पंवार को हराया है। इसके अलावा देहरादून की विकास नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी मुन्ना सिंह चौहान ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी नवप्रभात को मात दी। इसके अलावा उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का पहला रिजल्ट लोहाघाट सीट से सामने आया। यहां कांग्रेस के खुशाल सिंह ने जीत हासिल की है। खुशाल सिंह 5000 से ज्यादा वोटों से जीते हैं। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने शुरू हो गए हैं। उधर बाकी सीटों पर अभी अलग अलग राउंड की काउंटिंग जारी है।