उत्तराखंड रुड़की6 smugglers arrested with two-faced snake in Uttarakhand Roorkee

उत्तराखंड में मिला दुर्लभ प्रजाति का दोमुंहा सांप, करोड़ों में है कीमत..6 तस्कर गिरफ्तार

इस दुर्लभ प्रजाति के सांप की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। दोमुंहे सांप का इस्तेमाल जादू-टोना और कीमती औषधि बनाने में किया जाता है।

Uttarakhand Two Faced Snake: 6 smugglers arrested with two-faced snake in Uttarakhand Roorkee
Image: 6 smugglers arrested with two-faced snake in Uttarakhand Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड की अनमोल वन संपदा के साथ यहां मिलने वाले दुर्लभ जीव भी तस्करों के निशाने पर हैं। हाल में हरिद्वार पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लंबे समय से वन्यजीवों की तस्करी कर रहा था। पुलिस ने तस्करों के पास से दुर्लभ प्रजाति का एक दोमुंहा सांप भी बरामद किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Roorkee Two Faced Snake News

घटना रुड़की की है। जहां पुलिस ने वन्यजीवों की तस्करी करने वाले गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दिनों कोतवाली पुलिस क्षेत्र में अवैध गतिविधियों में संलिप्त गिरोह की धरपकड़ के लिए अभियान चला रही हैं। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वन्यजीव तस्करों का एक गिरोह सलोनी पुल के पास से गुजरने वाला है। सूचना मिलते ही पुलिस ने इलाके में घेराबंदी कर दी।

ये भी पढ़ें:

इस दौरान पुल से गुजरने वाले एक वाहन की तलाशी ली जाने लगी तो वाहन में बैठे लोग बुरी तरह घबरा गए। तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास से दुर्लभ प्रजाति का दोमुंहा सांप बरामद किया। इस दुर्लभ प्रजाति के सांप की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। चोरी के आरोप में पुलिस ने गाड़ी में सवार लक्सर क्षेत्र निवासी नाजिम, ताहिर, फकरुद्दीन, जावेद, दीपक सैनी और बिंदर नाम के तस्करों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने कई बड़े खुलासे किए। उन्होंने बताया कि दोमुंहे सांप का इस्तेमाल जादू टोना और कीमती औषधि बनाने में किया जाता है। यही वजह है कि यह अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में बिकता है। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस ने कोर्ट में पेशी के बाद सभी आरोपियों को जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें: