उत्तराखंड देहरादूनSneh rana performance against west indies in world cup

वर्ल्ड कप में देहरादून की बेटी की घातक बॉलिंग, पाकिस्तान के बाद वेस्टइंडीज भी चारों खाने चित

Uttarakhand के dehradun की रहने वाली Sneh Rana का यह पहला विश्व कप है। उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया वेस्टइंडीज को हराने में कामयाब रही।

sneh rana world cup: Sneh rana performance against west indies in world cup
Image: Sneh rana performance against west indies in world cup (Source: Social Media)

देहरादून: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का वनडे विश्व कप में शानदार सफर जारी है। शनिवार को हुए महत्वपूर्ण मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रन से हरा दिया।

Sneh Rana performance against West Indies

उत्तराखंड की रहने वाली स्नेह राणा का यह पहला विश्व कप है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल गए मैच में स्नेह राणा ने 9.3 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 22 रन देकर तीन विकेट लिए।

Sneh Rana performance against Pakistan

इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच में स्नेह राणा ने दो विकेट अपने नाम किए थे। इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 317 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इससे पहले माउंट माउंगानुई में खेले गए महिला विश्व कप मुकाबले में उत्तराखंड की बेटी ने बैटिंग और बॉलिंग में जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पाकिस्तान को 137 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी स्नेह राणा ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदो पर 53 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए। इसके बाद उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके।

Dehradun Girl Sneh Rana

देहरादून की रहने वाली स्नेह राणा की जिंदगी तमाम तरह के उतार-चढ़ाव से भरी रही है। वो अपने दिवंगत पिता के सपने को पूरा करने के लिए मैदान में उतरी हैं। सिनोला गांव में किसान के परिवार में जन्मी स्नेह के लिए क्रिकेट बचपन से जुनून था। भारतीय टीम में वापसी के बाद लगातार भारत के लिए खेल रही हैं। फिलहाल स्नेह राणा भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी के रूप में पहचान बना रही हैं