उत्तराखंड हरिद्वारFacebook friend robbed the house in Haridwar

उत्तराखंड: फेसबुक पर लिखी घर से बाहर जाने की पोस्ट, फेसबुक फ्रेंड ने ही घर में कर दी चोरी

सोशल मीडिया पर बनारस घूमने की जानकारी डालना पड़ा भारी, फेसबुक फ्रेंड ने घर पर आकर कर डाली चोरी

Haridwar Pramod Jaiswal Facebook Friend: Facebook friend robbed the house in Haridwar
Image: Facebook friend robbed the house in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: अगर आपके भी सोशल मीडिया पर बहुत सारे मित्र हैं और आप सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं तो जरा सावधान हो जाइए और अपनी व्यक्तिगत जानकारी सोशल मीडिया पर कम से कम साझा करने की कोशिश कीजिए, क्योंकि आपको नहीं पता कि फोन की स्क्रीन के उस तरफ आखिर कौन से ऐसे लोग हैं जो कि अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं।

Facebook friend robbed in Haridwar

अगर आप भी सोशल मीडिया पर कुछ बहुत ही खास मित्रों से जानकारी साझा करते हैं या अपने परिवार के बारे में उनसे बातें करते हैं तो भी जरा सावधान हो जाइए क्योंकि हरिद्वार के परिवार को ऐसे ही सोशल मीडिया पर घर से बाहर जाने की जानकारी डालना महंगा पड़ गया। जी हां, फेसबुक के फ्रेंड ने इसका फायदा उठाकर उनके घर में सेंधमारी कर डाली। जब वे वापस आए तो घर की हालत देख कर चौंक गए क्योंकि घर से सभी कीमती सामान गायब हो रखा था और घर अस्त-व्यस्त हो रखा था।

ये भी पढ़ें:

पीड़ित ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी और पुलिस ने जांच पड़ताल कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मुख्य आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है। मामला 11 फरवरी का है। एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 11 फरवरी को पीड़ित प्रमोद जायसवाल निवासी इंदिरा विकास कॉलोनी के घर का ताला तोड़कर चोरों ने सामान उड़ा लिया। दरअसल प्रमोद जायसवाल ने फेसबुक पर बनारस जाने की जानकारी साझा की। जिसके बाद उसके एक फेसबुक फ्रेंड ने उसके घर में सेंधमारी करने का प्लान बनाया और प्लान के मुताबिक अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर उसने 11 फरवरी को उसके घर से सभी कीमती सामान उड़ा लिया और चारों आरोपी चोरी करने के बाद फरार हो गए।

ये भी पढ़ें:

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। आरोपियों की पहचान रोशन मिश्रा, सूरज चौहान और विकास कुमार के रूप में हो रही है जबकि चौथा आरोपी अनुज फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने जब पूछताछ की तो पता लगा कि फरार आरोपी अनुज कभी प्रमोद जायसवाल के साथ काम करता था। दोनों फेसबुक फ्रेंड हैं। प्रमोद जायसवाल की फेसबुक आईडी पर उसको बनारस घूमने जाने की जानकारी मिली जिसके बाद उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसके घर में सेंधमारी करने की योजना बनाई। सेंधमारी करने से पहले प्रमोद के घर की अच्छी तरह से रेकी की गई। मौका मिलते ही चारों आरोपियों ने मिलकर उसके घर पर हाथ साफ कर दिया। मुख्य आरोपी अनुज फरार बताया जा रहा है और पुलिस मुख्य आरोपी तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है।