उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand CM name almost final in Delhi meeting

दिल्ली में उत्तराखंड के CM का नाम लगभग फाइनल! अब ऐलान की बारी

शीर्ष नेतृत्व के बुलावे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार मंगलवार को दिल्ली रवाना हो गए।

Uttarakhand CM : Uttarakhand CM name almost final in Delhi meeting
Image: Uttarakhand CM name almost final in Delhi meeting (Source: Social Media)

देहरादून: पांचवी विधानसभा में बीजेपी ने दो-तिहाई बहुमत हासिल किया, लेकिन सीएम धामी के चुनाव हार जाने की वजह से सीएम पद को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। इससे पहले चौथी विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी 57 सीटों के साथ सत्ता में आई, बावजूद इसके तीन-तीन मुख्यमंत्री बनाने पड़े। इस बार ऐसे मुख्यमंत्री की उम्मीद की जा रही है, जो जनता और अपनी पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पूरे पांच साल सरकार चला सके। इसे लेकर दिल्ली में मंथन हुआ है। दिल्ली में चल रही बीजेपी आलाकमान के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश संगठन मंत्री अजय कुमार के साथ बैठक की गई। बैठक में प्रदेश में सरकार के गठन को लेकर निर्देश दिए गए हैं..बताया जा रहा है कि बैठ में संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी मौजूद थे। इस दौरान पार्टी आलाकमान द्वारा बीती देर रात हुई बैठक में हुए फैसले के बारे में भी बताया गया है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में ये बता दिया गया है कि किस चेहरे को मुख्यमंत्री बनाया जाना है। इस बात को फिलहाल गुप्त रखने के निर्देश दिए गए हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

सीएम के नाम की औपचारिक घोषणा विधानमंडल दल की बैठक में की जाएगी। उधर सीएम को लेकर सवाल पर पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सभी राज्यों की बैठक हो रही है, जिसमें उत्तराखंड की बैठक भी है। इस बैठक में मैं आया हूं। उनका कहना है कि पार्टी हाईकमान सभी चीजों पर विचार करता है और ये पार्टी हाईकमान का विषय है। कहने को सीएम पद की रेस में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नाम टॉप पर चल रहा था, लेकिन विधायक दल के नेता के नाम को लेकर हो रही देरी की वजह से मुख्यमंत्री पद के दूसरे दावेदार भी अपनी संभावनाएं तलाशने में लगे हैं। शीर्ष नेतृत्व के बुलावे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार मंगलवार को दिल्ली रवाना हुए। वो दिल्ली के बीजेपी हेड क्वार्टर पहुंचे और इसके बाद मीटिंग हुई। हाल में संपन्न हुए चुनाव में बीजेपी को दो-तिहाई जनादेश मिला, लेकिन सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए थे। अब सभी की नजरें विधानमंडल की बैठक पर टिक गई हैं।