उत्तराखंड देहरादूनThe Kashmir Files movie was shot in Uttarakhand

कश्मीर नहीं उत्तराखंड में हुई थी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की 90 फीसदी शूटिंग, पढ़िए दिलचस्प जानकारी

The Kashmir Files movie में दर्शक समझ रहे हैं कि पूरी शूटिंग कश्नीर की है लेकिन द कश्मीर फाइल्स की ज्यादातर Shooting Uttarakhand में हुई है।

The Kashmir Files: The Kashmir Files movie was shot in Uttarakhand
Image: The Kashmir Files movie was shot in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: इन दिनों द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई है। फिल्म की पटकथा, अदाकारी और लोकेशंस की काफी तारीफ की जा रही है। कई दर्शक अगर ये समझ रहे हैं कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म में सारी लोकेशन कश्मीर की हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें।

The Kashmir Files movie Shooting Location Uttarakhand

द कश्मीर फाइल्स की करीब 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखण्ड में हुई है। फ़िल्म में मसूरी की खूबसूरत लोकेशन भी हैं, तो चकराता की खूबसूरती को भी फिल्म दिखाया गया है। फिल्म के कई सीन में भद्राज की पहाड़ियां दिख रही हैं तो रजौली का इलाका भी फिल्माया गया है। आपको यहां एक और खास बात बता दें कि इस फिल्म में कई स्थानीय कलाकारों को भी काम करने का मौका मिला है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में कई ऐसी खूबसूरत लोकेशन हैं, जिनकी तरफ बॉलीवुड खिंचा चला आ रहा है। हाल ही में कई ऐसी फिल्में हैं, जिनकी शूटिंग उत्तराखंड में हुई हैं। मसूरी की ही बात करें तो हाल ही में यहां अक्षय कुमार और अभिनेत्री रकुलप्रीत भी एक शूटिंग के सिलसिले में आए थे। कुछ वक्त पहले राजकुमार राव भी बधाई दो फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में देहरादून आए थे। इस फिल्म में भी देहरादून, हल्द्वानी, मसूरी की काफी लोकेशन भरी पड़ी हैं। अब द कश्मीर फाइल्स की करीब 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखण्ड में हुई है।