उत्तराखंड पिथौरागढ़Nivedita karki and Nikita Chand won gold medel in boxing

पहाड़ की दो बेटियों ने बॉक्सिंग में रचा इतिहास, देश के लिए जीते दो गोल्ड मेडल

एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में उत्तराखंड की बेटियों Nikita Chand और Nivedita karki का शानदार सफर जारी है। दोनों ने देश को गोल्ड मेडल दिलाए हैं।

Nivedita karki gold medel: Nivedita karki and Nikita Chand won gold medel in boxing
Image: Nivedita karki and Nikita Chand won gold medel in boxing (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के लिए एक गर्व से भर देने वाली खबर खेलों के क्षेत्र से आई है। एशियन यूथ एवं जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में उत्तराखंड की होनहार बेटियों निकिता और निवेदिता का शानदार सफर जारी है।

Nivedita karki and Nikita Chand won gold medel

जॉर्डन में आयोजित चैंपियनशिप में महिला मुक्केबाज निवेदिता कार्की ने बेहतर प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक जीता है। एशियन यूथ जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन जॉर्डन में हो रहा है। जिसमें उत्तराखंड की दो बेटियां देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। निकिता चंद और निवेदिता कार्की दोनों ही पिथौरागढ़ क्षेत्र की रहने वाली हैं। निवेदिता ने 48 किलो भार वर्ग में फाइनल मुकाबले में उज्बेकिस्तान की सेदाकोन रखमोनोवा को हराकर गोल्ड मेडल जीता। बता दें कि 2 दिन पहले इसी प्रतियोगिता में पिथौरागढ़ की निकिता चंद ने भी स्वर्ण पदक जीता था। अब निकिता के बाद निवेदिता के गोल्ड मेडल जीतने से जिले में खुशी की लहर है। निवेदिता इससे पहले स्वीडन में हुई गोल्डन गर्ल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक और दुबई में आयोजित प्रतियोगिता में रजत पदक जीत चुकी हैं। पिथौरागढ़ में बॉक्सिंग कोच प्रकाश जंग थापा और सुनीता मेहता से बॉक्सिंग की बारीकियां सीखने वाली निवेदिता वर्तमान में खेलो इंडिया योजना के तहत रोहतक हरियाणा में भास्कर भट्ट से प्रशिक्षण ले रही हैं। निकिता और निवेदिता की दोहरी सफलता से सीमांत जिले में खुशी की लहर है। जिले के लोगों ने Nivedita karki और Nikita Chand पदक विजेताओं के पिथौरागढ़ पहुंचने पर उनके जोरदार स्वागत का निर्णय लिया है।