उत्तराखंड देहरादूनDehradun Blu mountain officers academy student beaten

देहरादून में NDA कोचिंग कर रहे छात्र की बेरहमी से पिटाई, माता-पिता ये खबर जरूर पढ़ें

Dehradun Blu mountain officers academy में nda coaching कर रहे Nagpur के छात्र pranay munil को सीनियर छात्रों ने बेरहमी से पीटा

Dehradun nda coaching pranay munil: Dehradun Blu mountain officers academy student beaten
Image: Dehradun Blu mountain officers academy student beaten (Source: Social Media)

देहरादून: महाराष्ट्र के नागपुर से एनडीए की कोचिंग के लिए दून आए नाबालिग छात्र के साथ बेरहमी से मारपीट की गई।

Dehradun Blu mountain officers academy case

मारपीट का आरोप सीनियर छात्रों पर लगा है। पीड़ित छात्र प्रेमनगर स्थित 'ऑफिसर डिफेंस एकेडमी' नाम के शिक्षण संस्थान में कोचिंग कर रहा था। आरोप है कि कोचिंग संस्थान के सीनियर छात्रों ने उसे बेरहमी से पीटा। जिससे छात्र के दोनों जबड़े टूट गए हैं। सूचना पर बच्चे के माता-पिता देहरादून पहुंचे और बच्चे को ऑपरेशन के लिए नागपुर ले गए, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ित के माता-पिता ने ऑफिसर डिफेंस एकेडमी पर कोचिंग देने और स्कूलिंग के नाम पर धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया है। परिजनों की तहरीर पर शिक्षण संस्थान व अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित बच्चे के परिजनों ने डीजीपी अशोक कुमार से भी मुलाकात की। छात्र के पिता सुनील हरिचंद घुरडे ने बताया कि साल 2021 में उन्होंने अपने 16 साल के बेटे प्रणय मुनील घुरडे का एडमिशन Dehradun Blu mountain officers academy में कराया था।

ये भी पढ़ें:

जिसकी फीस प्रतिवर्ष 2 लाख 80 हजार रुपये थी। 4 महीने बाद शिक्षण संस्थान बदल दिया गया। उनसे अलग-अलग मौके पर हजारों रुपये वसूले गए, लेकिन बेसिक सुविधाएं तक नहीं दी गईं। शिक्षा के नाम पर सिर्फ ठगी का खेल चलता रहा। बीते 8 मार्च को कहासुनी के बाद सीनियर छात्रों ने उनके बेटे पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें उनके बेटे के दोनों जबड़े टूट गए। अब वो न तो खा सकता है, और ना ही कुछ पी सकता है। परिजनों का आरोप है कि शिक्षण संस्थान ने उनसे मारपीट की बात छुपाई थी। उन्होंने शिक्षण संस्थान संचालक विक्रांत चौधरी, प्रदीप सिंह व अन्य आरोपित लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में 420, 307 जैसी धाराएं बढ़ाकर कड़ी कार्रवाई की मांग की। सुनील हरिचंद ने पुलिस को हॉस्टल में बर्थडे सेलिब्रेशन के नाम पर होने वाली मारपीट का एक वीडियो भी सौंपा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी ने संबंधित अधिकारियों को मामले में निष्पक्ष जांच कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।