उत्तराखंड अल्मोड़ाStory of pradeep mehra of dhanar village almora

पहाड़ के धनार गांव का प्रदीप: अस्पताल में भर्ती है मां, सेना में जाने का है जुनून

Pradeep mehra का गांव तीन सौ की आबादी वाला सैन्य बाहुल्य गांव है, जो कि भारतीय फौज को अब तक 300 से ज्यादा सैनिक दे चुका है।

Almora dhanar village pradeep mehra: Story of pradeep mehra of dhanar village almora
Image: Story of pradeep mehra of dhanar village almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: सेना में भर्ती के लिए उत्तराखंड के युवाओं में खूब जोश और जुनून दिखता है। इसी जुनून का ताजा उदाहरण अल्मोड़ा के एक 19 साल के लड़के प्रदीप मेहरा के रूप में सामने आया है।

story of pradeep mehra of dhanar village

अल्मोड़ा के रहने वाले प्रदीप मेहरा का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। फिल्मकार विनोद कापड़ी को प्रदीप देर रात नोएडा की सड़क पर दौड़ते हुए दिखाई दिए थे। चलिए अब आपको प्रदीप के गांव ले चलते हैं। प्रदीप अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया ब्लॉक के धनार गांव के रहने वाले हैं। परिवार बेहद गरीब है। हालात ऐसे बने कि प्रदीप के माता-पिता 12वीं के बाद उसे आगे नहीं पढ़ा पाए। पढ़ाई छूटी तो प्रदीप अपने सपने पूरे करने के लिए नोएडा चला गया और वहां एक निजी कंपनी में काम करने लगा। प्रदीप ने राजकीय इंटर कॉलेज तड़ागताल से 12वीं पास की है। पिछले साल वो नोएडा की एक निजी कंपनी में काम करने लगा। प्रदीप का बड़ा भाई पंकज मेहरा पहले से नोएडा की एक कंपनी में काम कर रहा था। इस तरह दोनों भाई मिलकर किसी तरह परिवार की गाड़ी को आगे बढ़ा रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रदीप के पिता त्रिलोक सिंह मेहरा धनार गांव में ही रहते हैं। उनका पैतृक आवास आपदा से क्षतिग्रस्त हो गया है, वहां कोई नहीं रहता। वर्तमान में वह इंदिरा आवास योजना से बने एक मकान में रहते हैं। प्रदीप की मां बीना मेहरा पिछले 2 साल से बीमार हैं। उन्हें फेफड़ों में सूजन की बीमारी है। वह दिल्ली में अपनी बहन के घर रह कर अपना इलाज करा रही हैं। प्रदीप और पंकज दोनों इलाज में मां की मदद कर रहे हैं। प्रदीप के गांव में संचार तक की सुविधा नहीं है। उनके पिता को ये तक नहीं पता कि उनका बेटा एक ही रात में सेलिब्रिटी बन गया है। वह कहते हैं कि उनके बच्चे कुछ बन जाए, वो बस यही चाहते हैं। बता दें कि बीते दिनों प्रदीप का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसमें वह आर्मी में भर्ती होने के लिए रात में दौड़ लगाता नजर आया। प्रदीप के जज्बे को पूरा देश सलाम कर रहा है। pradeep mehra जिस धनार गांव से ताल्लुक रखते हैं, वह तीन सौ की आबादी वाला सैन्य बाहुल्य गांव है, जो कि भारतीय फौज को अब तक 300 से ज्यादा सैनिक दे चुका है।