उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand coronavirus new guideline 26 march

उत्तराखंड में आज से कोरोना की सभी पाबंदियां खत्म, 2 मिनट में पढ़िए नई गाइडलाइन

आज से प्रदेश में कोरोना संबंधी सभी पाबंदियां हटा ली गई हैं..2 मिनट में पढ़िए uttarakhand coronavirus new guideline

coronavirus guidline uttarakhand : uttarakhand coronavirus new guideline 26 march
Image: uttarakhand coronavirus new guideline 26 march (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना के चलते पिछले 2 साल में हमारी जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई। लोगों ने पहली बार लॉकडाउन और क्वारेंटाइन जैसे शब्द जाने। इस दौरान तमाम तरह की पाबंदियों का सामना भी करना पड़ा। बीते कुछ दिनों में प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट आई है, जिसके बाद राज्य सरकार ने लोगों को कई राहतें दी हैं।

uttarakhand coronavirus new guideline

आज से प्रदेश में कोरोना संबंधी सभी पाबंदियां हटा ली गई हैं। हालांकि लोगों को मास्क और सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन करना होगा। मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधू की ओर से इसके आदेश जारी किए गए। इसमें कहा गया है कि बीते 24 माह में महामारी प्रबंधन के लिए विभिन्न तरह की क्षमताओं का विकास किया गया है। इनमें जांचें, निगरानी, कांटेक्ट ट्रेसिंग, इलाज, टीकाकरण, अस्पतालों का विकास शामिल है। आम लोगों में भी कोविड के प्रति जागरूकता बढ़ी है। कोरोना मामलों में लगातार गिरावट को देखते हुए शासन ने कोरोना संबंधी तमाम पाबंदियां खत्म करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:

इस तरह शनिवार यानी आज से सभी पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं। प्रदेश की जनता को पूरे दो साल बाद कोरोना पाबंदियों से राहत मिली है। हालांकि दो गज की दूरी और मास्क का नियम अब भी लागू रहेगा। शासन की ओर से जारी आदेश मे कहा गया कि 22 मार्च को देश में कुल सक्रिय केस की संख्या मात्र 23,913 रही। इसी तरह उत्तराखंड में भी संक्रमण में कमी देखने को मिल रही है। बीते 7 हफ्तों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से गिरावट आई है। इसे देखते हुए राज्य में सभी पाबंदियों को समाप्त किया जा रहा है। हालांकि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड की रोकथाम के लिए दो गज की दूरी, फेस मास्क और हाथ धोना जैसे सुरक्षात्मक उपाय जारी रहेंगे। कोरोना मामलों की बात करें तो बीते दिन प्रदेश में कोरोना के 34 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 71 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ ही uttarakhand में coronavirus के 250 एक्टिव मरीज बचे हैं।