उत्तराखंड ऋषिकेशCPU Hawk Mobile Team for Uttarakhand Char Dham Yatra

उत्तराखंड चार धाम यात्रा में जाम से मिलेगी राहत, तैयार है CPU हॉक मोबाइल..जानिए खूबियां

ऋषिकेश से Char Dham Yatra जाने वाले श्रद्धालुओं को जाम से मिलेगी राहत, CPU Hawk Mobile Team की जाएगी तैनात

uttarakhand char dham yatra: CPU Hawk Mobile Team for Uttarakhand Char Dham Yatra
Image: CPU Hawk Mobile Team for Uttarakhand Char Dham Yatra (Source: Social Media)

ऋषिकेश: अगर आप भी ऋषिकेश से चार धाम यात्रा जाने की सोच रहे हैं तो इस बार रास्ते में आपको जाम की वजह से घंटो वाहनों की कतारों में खड़े होकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

CPU Hawk Mobile Team for Char Dham Yatra

जी हां, चार धाम यात्रा के लिए ऋषिकेश जाने वाले लोगों को इस बार जाम से निजात मिलने वाली है। यातायात निदेशालय ने जाम से निपटने के लिए सीपीयू की तीन हॉक मोबाइल टीम की तैनाती की गई है। इसमें जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस उपाधीक्षक टिहरी अस्मिता ममगाईं को गढ़वाल नोडल अधिकारी बनाया गया है। हॉक मोबाइल यातायात पुलिस की बुलेट मोबाइट टीम होती हैं, जिसमें एक उपनिरीक्षक व एक आरक्षी यातायात के आधुनिक उपकरणों के साथ नियुक्त रहते है। दरअसल चार धाम यात्रा को सफल बना कर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो चुकी हैं। चार धाम यात्रा में सबसे अधिक तकलीफ जाम की वजह से मिलती है। ऐसे में यात्रा शुरू होने से पहले ही पुलिस प्रशासन ने यातायात व्यवस्था के ऊपर ध्यान लगाना शुरू कर दिया है और पूरे फोकस के साथ यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने की तैयारियां की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें:

दरअसल यातायात निदेशालय ने जाम से निपटने के लिए तीन हॉक मोबाइल टीम की तैनाती की है। चार धाम यात्रा में ऋषिकेश क्षेत्र को मिलाकर एक सर्कल बनाया गया है जिसमें यातायात संबंधी विषयों और जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस उपाधीक्षक टिहरी अस्मिता ममगाईं को नोडल अधिकारी बनाया गया है। ऋषिकेश की यात्रा व्यवस्था के ऊपर नजर रखने के लिए जनपद हरिद्वार से एक यातायात निरीक्षक, एक उप निरीक्षक एक हेड कांस्टेबल और दो कनिष्ठ को बुलेट मोटरसाइकिल के साथ ऋषिकेश की यातायात व्यवस्था को देखने के लिए नियुक्त किया गया है। पुलिस उप अधीक्षक भी यातायात व्यवस्था पर पैनी नजर बनाकर रखेंगे। Char Dham Yatra के लिए CPU Hawk Mobile Team नेपाली तिराहा-श्यामपुर फाटक-नटराज तिराहा-बस अड्डा-रेलवे स्टेशन पर तैनात रहेगी। वहीं दूसरी सीपीयू हॉक टीम चन्द्रभागा-ढालवाला-भद्रकाली-तपोवन-गरुड़चट्टी और तीसरी टीम तपोवन तिराहा-त्रिवेणीघाट-बैराज- एम्स-श्यामपुर फाटक पर तैनात रहेगी।