उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालheadmaster of Pauri Garhwal primary school Pradeep Kumar Video

गढ़वाल: झांझ में सेट गुरुजी का हाल देखिए, जब इनकी झांझ उतरेगी तो बोल देना- आप सस्पेंड हो गए

Pauri Garhwal के थलीसैंण ब्लॉक primary school के Teacher Pradeep Kumar का Video वायरल..आप भी देखिए

Pauri Garhwal Teacher Pradeep Kumar Videos: headmaster of Pauri Garhwal primary school Pradeep Kumar Video
Image: headmaster of Pauri Garhwal primary school Pradeep Kumar Video (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: किसी भी इंसान की जिन्दगी में उसकी सफलता के पीछे एक शिक्षक का बड़ा हाथ होता है। शिक्षक वो होता हे जो हमें जीवन जीने की कला सिखाता है। हमें सही क्या है और गलत क्या है उसकी सही पहचान कराता है। प्राचीन समय में ईश्वर का ज्ञान कराने वाला ही गुरु ही होता था। मगर अब हालात बदल गए हैं। शिक्षा देने वाले ही दुर्व्यवहार कर रहे हैं, नीच हरकतों पर उतर आए हैं।

Teacher of Pauri Garhwal school Pradeep Kumar Video

जब शिक्षक ही नियम और कायदों की धज्जियां उड़ाएं तो बच्चे आखिर उनसे क्या सीखेंगे? पौड़ी जिले के दूरस्थ थलीसैंण ब्लाक के एक प्राथमिक विद्यालय में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां के प्रधानाध्यापक की शर्मनाक हरकत देख कर आप भी चौंक उठेंगे। जी हां, इस स्कूल के प्रधानाचार्य का नशे में धुत होकर स्कूल आने का मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार का नशे में धुत होकर बच्चों को पढ़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारी बीरोंखाल को जांच के आदेश दिए। जांच में सामने आया कि प्रधानाध्यापक शराब के नशे में बच्चों को पढ़ा रहे थे जिससे नियमों का भी उल्लंघन किया गया है। साथ ही विद्यालय के माहौल को खराब करने का काम किया गया है। जिसको देखते हुए उनके द्वारा प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार को निलंबित कर दिया गया है। वहीं ग्राम प्रधान का कहना है कि यह प्रधानाध्यापक स्कूल में पिछले लंबे समय से तैनात थे और कई बार प्रधानाध्यापक नशे में धुत होकर स्कूल आते थे।

ये भी पढ़ें:

दरअसल पौड़ी गढ़वाल के थलीसैंण ब्लॉक के एक प्राथमिक विद्यालय में सेवारत प्रधानाध्यापक के विद्यालय परिसर में नशे के हालत में पड़े रहने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं ग्राम प्रधान कुड़ेथ मनवर सिंह चौहान ने बताया कि संबंधित प्रधानाध्यापक की तैनाती के बाद से स्कूल का शैक्षणिक माहौल खराब हो रहा था। पहली बात तो यह कि स्कूल के अंदर अनुशासन नहीं रहता था। प्रधानाध्यापक महीने में गिनती के दिन ही स्कूल आते थे, जिस दिन भी आते थे, वह नशे में रहते थे। इससे न केवल बच्चों पर बुरा असर पड़ रहा था बल्कि बच्चों के भविष्य से भी खिलवाड़ हो रहा था। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को कई बार समझाया लेकिन वह अपनी बुरी आदत को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुए। इस मामले में ग्राम प्रधान ने शिक्षा विभाग से शिकायत की और इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने जांच के आदेश दिए थे। जांच के बाद निकल कर आया कि प्रधानाध्यापक शराब के नशे में बच्चों को पढ़ा रहे थे और खुले आम नियमों का मखौल उड़ा रहे थे। Pauri Garhwal के थलीसैंण ब्लॉक primary school के Teacher Pradeep Kumar का Video वायरल होने ते बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

सब्सक्राइब करें: