उत्तराखंड पिथौरागढ़Berinag Bhatti village Rashmi Pant got All India 49 rank in IIT

बेरीनाग के भट्टी गांव की बेटी रश्मि को बधाई, IIT में ऑल इंडिया 49 रैंक..स्कूल में खाना बनाती हैं मां

Berinag के Bhatti village की बेटी Rashmi Pant का IIT में चयन, प्राप्त किया ऑल All India 49 rank , माता करती हैं विद्यालय में भोजन माता का काम

Rashmi Pant IIT 49 Rank: Berinag Bhatti village Rashmi Pant got All India 49 rank in IIT
Image: Berinag Bhatti village Rashmi Pant got All India 49 rank in IIT (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: अगर मन में कुछ प्राप्त करने की तीव्र इच्छा हो और हौसले बुलंद हों तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है कम से कम संसाधनों और सुविधाओं में भी हम बड़ा से बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं। जरूरी नहीं है कि जीवन में सब को सभी सुविधाएं मिलें मगर उसके बावजूद भी कई लोग मेहनत कर बड़ी से बड़ी उपलब्धियां हासिल कर कामयाबी की नई मिसाल कायम करते हैं। बेहद आम परिवार से नाता रखने वाले उत्तराखंड के कई युवाओं ने ऊंचे मुकाम हासिल कर देवभूमि का नाम गौरवान्वित किया है।

Berinag Bhatti village Rashmi Pant got 49 rank in IIT

आज हम आपको उत्तराखंड की एक ऐसी ही होनहार और मेहनती बेटी से परिचय करवाने जा रहे हैं जिन्होंने समस्त उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। हम बात कर रहे हैं कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर नैनीताल की बीएससी की छात्रा रश्मि पंत की जिन्होंने अखिल भारतीय स्तर पर आईआईटी परीक्षा में 49 वां रैंक प्राप्त कर उत्तराखंड का नाम गौरवान्वित किया है। उनका चयन आईआईटी कानपुर में हुआ है।

ये भी पढ़ें:

रश्मि पंत ने बेहद कम सुविधाओं में यह बड़ा मुकाम हासिल किया है। खास बात यह है कि रश्मि एक बेहद आम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी माता प्रभा पंत स्थानीय विद्यालय में भोजन माता के रूप में कार्य करती हैं। दरअसल रश्मि पिथौरागढ़ जनपद के बेरीनाग क्षेत्र के ग्राम भट्टी गांव के एक बेहद सामान्य परिवार से आती हैं और उनकी माता प्रभा पंत स्थानीय विद्यालय में भोजन माता का काम करती हैं। अपनी बेटी की इस उपलब्धि के बाद उनकी मां ने भी खुशी प्रकट की है। रश्मि बचपन से ही मेधावी छात्रा रहीं हैं। उन्होंने राजकीय प्राथमिक विद्यालय गांव एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बेरीनाग से पढ़ने के बाद डीएसबी परिसर नैनीताल में बीएससी में एडमिशन लिया और अब उन्होंने आईआईटी परीक्षा उत्तीर्ण ऑल इंडिया 49 रैंक प्राप्त कर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। उनका चयन आईआईटी कानपुर में हुआ है। उपलब्धि पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके जोशी समेत कई अध्यापकों ने Berinag के Bhatti village की बेटी Rashmi Pant को शुभकामनाएं दी हैं।