उत्तराखंड अल्मोड़ाAnupama Aditi of Uttarakhand won Gold Silver Medal in Poland Badminton

उत्तराखंड की दो बेटियों ने सात समंदर पार बढ़ाया देश का मान, बैडमिंटन में जीते गोल्ड और सिल्वर

पोलैंड अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अनुपमा ने गोल्ड मेडल जीता और अदिति ने सिल्वर मेडल जीता।

Almora Anupama Upadhyay Gold Medal: Anupama Aditi of Uttarakhand won Gold Silver Medal in Poland Badminton
Image: Anupama Aditi of Uttarakhand won Gold Silver Medal in Poland Badminton (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड की दो होनहार बेटियों ने सुदूर परदेस में इतिहास रच दिया। अल्मोड़ा की अनुपमा उपाध्याय और अदिति भट्ट ने पोलैंड में हुए पोलैंड बैडमिंटन ओपन-2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता है।

Anupama and Aditi won medal in poland Badminton Championship

अनुपमा और अदिति ने महिला एकल में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के लिए 2 पदक झटके। अनुपमा जहां देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आईं, तो वहीं अदिति भट्ट ने रजत पदक जीता। अनुपमा और अदिति में अल्मोड़ा बैडमिंटन हॉल से ट्रेनिंग ली है और आज ये दोनों ही बेटियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं। उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि पोलैंड के आरलमोंट में इस अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में अनुपमा और अदिति आमने सामने थीं। अनुपमा ने कड़े संघर्ष में अदिति को 17-21, 21-14 और 21-19 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। जबकि अदिति दूसरे स्थान पर रहकर रजत पदक हासिल करने में सफल रहीं।

ये भी पढ़ें:

इससे पहले सेमीफाइनल में अनुपमा उपाध्याय ने हमवतन तस्नीम मीर को हराया। इसी तरह सेमीफाइनल में अदिति का मुकाबला कनाडा की रेचेल चान के साथ हुआ। जिसमें अदिति विजयी रहीं। बता दें कि अनुपमा और अदिति ने अपनी प्रारंभिक ट्रेनिंग अल्मोड़ा बैडमिंटन हॉल में कोच डीके सेन के सानिध्य में की है। दोनों बेटियां कड़ी मेहनत करते हुए आगे निकलीं और कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते। यह दोनों अभी भी प्रकाश पादुकोण अकादमी बेंगलुरु में ट्रेनिंग ले रही हैं। खेल प्रेमियों ने अनुपमा व अदिति की उपलब्धि पर खुशी जताई। उनके कोच डीके सेन को भी बधाई दी। जिले में जश्न का माहौल है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी अनुपमा और अदिति को ढेरों शुभकामनाएं। उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे हम यही कामना करते हैं।