उत्तराखंड ऋषिकेश13 year old girl escaped from Haryana in Rishikesh

उत्तराखंड में हरियाणा से भागकर आई 13 साल की बेटी, पिता ने इंस्टाग्राम से दूर रहने को कहा था

instagram पर रील्स बनाने पर पिता के डांटने से आहत होकर 13 वर्ष की बच्ची बस में बैठ Haryana से पहुंच गई Rishikesh

Rishikesh 13 year old girl: 13 year old girl escaped from Haryana in Rishikesh
Image: 13 year old girl escaped from Haryana in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: आजकल इंटरनेट पर रील्स बनाना काफी पॉपुलर हो गया है। बड़े लोगों के साथ ही अब छोटे-छोटे बच्चे भी अक्सर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर रील्स बनाते हुए नजर आ रहे हैं। बच्चे थोड़े बड़े होते नहीं हैं कि उनके हाथ में फोन पकड़ा दिया जाता है और खेलने कूदने की उम्र में छोटी उम्र से ही उनके अंदर सोशल मीडिया चलाने का चस्का लग जाता है और बेहद कम उम्र से ही वह टिक टॉक, instagram फेसबुक इत्यादि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रील्स बनाने लग जाते। रील्स का चस्का इस कदर बच्चों के ऊपर लग चुका है कि वे धीरे-धीरे उसको अपनी आदत बनाते जा रहे हैं जो कि देखा जाए तो बेहद खतरनाक है।

13 Years old Haryana girl found in Rishikesh

आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आ रहे हैं जिस को पढ़कर आप भी आश्चर्यचकित रह जाएंगे। इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने पर परिजनों के डांटने से नाराज होकर एक 13 वर्षीय बालिका घर की दहलीज के साथ ही 2 राज्यों की सीमा लांघ कर ऋषिकेश पहुंच गई। जी हां, पुलिस ने बालिका को सकुशल बरामद कर उसको उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

मामला सोमवार की देर रात का बताया जा रहा है। ऋषिकेश कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की देर रात को उपनिरीक्षक अरुण त्यागी को रात्रि में गश्त के दौरान चार धाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड के पास एक बालिका संदिग्ध परिस्थितियों में घूमती हुई नजर आई। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम ट्विंकल और उम्र 13 वर्ष बताई। जब पूछा गया कि वह कहां की रहने वाली है तो उसने बताया कि वह धरमपुरा कॉलोनी यमुना नगर हरियाणा की है। जब पुलिस ने उससे पूछा कि उसके परिजन कहां हैं तो उसने बताया कि वह अपने परिजनों से नाराज होकर घर से भागकर बस में बैठकर ऋषिकेश पहुंच गई है। इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस बालिका को सकुशल कोतवाली ऋषिकेश लेकर आई और थाना यमुनानगर हरियाणा पुलिस से संपर्क किया तो पता लगा कि थाना यमुनानगर में बालिका की गुमशुदगी दर्ज है। यह भी पता लगा कि बालिका ने इंस्टग्राम पर अपना एक वीडियो अपलोड कर दिया था जिस पर उसके पिता ने उसको बुरी तरह डांट दिया था और पिता की डांट से नाराज होकर वह घर से बिना बताए चली गई थी। पुलिस ने बालिका के परिजनों से संपर्क कर उन्हें बुलाया और कार्यवाही के बाद बालिका को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।