उत्तराखंड टिहरी गढ़वालForest Minister Subodh Uniyal asked for the files of corrupt officers

उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री बनते ही एक्शन में सुबोध उनियाल, कहा- भ्रष्ट अफसरों की फाइल निकालो

वन विभाग की जिम्मेदारी मिलते ही एक्शन मोड में दिख रहे हैं Forest Minister Subodh Uniyal, अब corrupt officers की खैर नहीं

Subodh Uniyal Corrupt Officer File: Forest Minister Subodh Uniyal asked for the files of corrupt officers
Image: Forest Minister Subodh Uniyal asked for the files of corrupt officers (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल को वन विभाग की जिम्मेदारी मिलते ही वे एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं।

Subodh Uniyal asked for the files of corrupt officers

सुबोध उनियाल ने सबसे पहले ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोला है जिनके खिलाफ जांच होने के बाद भी अब तक कार्यवाही नहीं हो पाई है। जी हां, उन्होंने अपर मुख्य सचिव से ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों की फाइल मांगी है। ऐसे में अब वन विभाग के अंतर्गत आने वाले ऐसे तमाम भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की तैयारियों में जुट चुके हैं। वन विभाग की जिम्मेदारी संभालने के बाद सुबोध उनियाल ने अपनी प्राथमिकताएं मीडिया के सामने बताईं। उन्होंने कहा कि विभाग में जितने भी भ्रष्ट अधिकारी हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उनका कहना है कि विभाग में जिन भी भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ जांच पूरी हो चुकी है मगर अब तक कार्यवाही नहीं हो पाई है ऐसे अधिकारियों की फाइल उनके बारे मंगाई गई है। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ या तो निलंबन या फिर कंपलसरी रिटायरमेंट की कार्यवाही की जाएगी। सुबोध उनियाल ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह की वनाग्नि की घटनाएं हो रही हैं ऐसे में उनकी प्राथमिकता है कि ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जाए। उन्होंने ऐसे क्षेत्रों में वनाग्नि की घटना को लेकर उनकी तरफ से अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।