उत्तराखंड देहरादूनOrder for investigation in Dr Nidhi Uniyal resignation case

डॉ. निधि उनियाल के साथ खड़ा है उत्तराखंड, CM धामी ने दिए जांच के आदेश..जानिए पूरा मामला

Dr Nidhi Uniyal का बीपी इंस्ट्रूमेंट कार में छूट गया था। इसे लेकर स्वास्थ्य सचिव की पत्नी ने उनके साथ बदसलूकी की। विवाद के बाद डॉ. निधि ने resignation भेज दिया।

dr nidhi uniyal resignation and transfer case: Order for investigation in Dr Nidhi Uniyal resignation case
Image: Order for investigation in Dr Nidhi Uniyal resignation case (Source: Social Media)

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दून हॉस्पिटल की डॉक्टर निधि उनियाल के ट्रांसफर संबंधी मामले का संज्ञान लेते हुए उनके ट्रांसफर को तुरंत स्थगित करने के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्यमंत्री आवास में सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें पूरे मामले के बारे में बताया था।

Dr Nidhi Uniyal resignation case

यहां आपको पूरी घटना भी बताते हैं। डॉ. निधि उनियाल दून हॉस्पिटल में तैनात हैं। गुरुवार को वह स्वास्थ्य सचिव की पत्नी की जांच करने उनके घर गई थीं। बताया जाता है कि इस दौरान डॉ. निधि का बीपी इंस्ट्रूमेंट कार में छूट गया था। जिसे लेकर सचिव की पत्नी ने उनके साथ बदसलूकी की। इस विवाद के बाद डॉ. निधि का अल्मोड़ा तबादला कर दिया गया। तबादले को पूर्वाग्रह से ग्रस्त बताते हुए महिला डॉक्टर ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफे की प्रति मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, दून और अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को भी भेजी है।

ये भी पढ़ें:

डॉ. निधि उनियाल राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वरिष्ठ फिजिशियन एवं एसोसिएट प्रोफेसर हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार को वो ओपीडी में मरीज देख रही थीं। इस दौरान अस्पताल प्रशासन ने उन्हें स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज पांडेय की पत्नी की तबीयत जांचने उनके घर जाने के लिए कहा। डॉ. निधि ने बताया कि उनका बीपी इंस्ट्रूमेंट बाहर कार में छूट गया था, इस पर सचिव की पत्नी नाराज हो गईं और उनके बारे में अशालीन शब्दों का इस्तेमाल किया। बाद में अस्पताल प्रशासन ने उन्हें सचिव की पत्नी से माफी मांगने के लिए कहा, जिस पर डॉ. निधि ने अपनी गलती न होने की बात कही। दोपहर बाद करीब तीन बजे उन्हें स्वास्थ्य सचिव की ओर से जारी आदेश थमाया गया, जिसमें उन्हें सोबन सिंह जीना राजकीय मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा से संबद्ध करने की बात लिखी थी। इससे Dr Nidhi Uniyal बेहद आहत हुईं और उन्होंने कुछ ही देर बाद अपना resignation स्वास्थ्य सचिव को भेज दिया। बहरहाल मुख्यमंत्री ने डॉ. निधि का ट्रांसफर रद्द कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।