उत्तराखंड बागेश्वरBudget released for Dehradun Paonta and Bageshwar Kangarchina Highway

उत्तराखंड को दो-दो सौगात: 1500 करोड़ में हाईटेक होंगे देहरादून-पांवटा, बागेश्वर-कंगारचिना हाईवे

केंद्र की ओर से दो सड़क सेवा की सौगात मिली है। Dehradun Paonta और Bageshwar Kangarchina Highway का निर्माण गतिशक्ति प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा।

Dehradun Paonta Bageshwar Kangarchina Highway: Budget released for Dehradun Paonta and Bageshwar Kangarchina Highway
Image: Budget released for Dehradun Paonta and Bageshwar Kangarchina Highway (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड सामरिक महत्व वाला प्रदेश है। यहां की सीमाएं चीन और नेपाल जैसे देशों से लगी है। यही वजह है कि केंद्र की ओर से राज्य को विशेष तवज्जो दी जा रही है। यहां सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।

Dehradun Paonta and Bageshwar Kangarchina Highway

इसी कड़ी में केंद्र की ओर से प्रदेश को एक और सड़क सेवा की सौगात मिली है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने एनएच-309ए बागेश्वर से कंगारचिना सड़क के टूलेन में पुनर्वास और उन्नयन के लिए 472.23 करोड़ रुपए के बजट को स्वीकृति दी है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस बारे में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जानकारी। रोड का निर्माण गतिशक्ति प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय मंत्री का आभार जताया है। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन एवं डबल इंजन की सरकार के प्रयासों से उत्तराखंड विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है। इसी क्रम में केंद्र सरकार व केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी के अथक प्रयासों से उत्तराखंड वासियों के लिए एनएच-309 ए Bageshwar Kangarchina Highway के टू-लेन में पुनर्वास और उन्नयन के लिए बजट की स्वीकृति के रूप में एक नई सौगात मिली है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने दो दिन पहले ही देहरादून में नेशनल हाईवे एनएच-72 के Dehradun Paonta Highway के उन्नयन के लिए भी बजट जारी किया है। इसके लिए 1093 करोड़ रुपए का बजट जारी हुआ है। लगातार प्रदेश की 2 सड़कों के लिए केंद्र से बजट मिलना, चुनाव के बाद उत्तराखंड के लिए केंद्र सरकार की ओर से बड़े तोहफे के रूप में देखा जा रहा है। बजट मिलने के बाद रोड के चौड़ीकरण का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।