उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham Singh Nagar SSP Manjunath TC gave instructions to officers

उत्तराखंड: SSP ने अफसरों की दी चेतावनी, पीड़ितों को थाने के चक्कर लगवाए तो होगी कार्रवाई

थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए लोगों को चक्कर लगवाए जाते हैं, अब ऐसा नहीं चलेगा। SSP Manjunath TC ने कहा शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी।

ips ssp manjunath tc: Udham Singh Nagar SSP Manjunath TC gave instructions to officers
Image: Udham Singh Nagar SSP Manjunath TC gave instructions to officers (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: मित्रता, सेवा, सुरक्षा। उत्तराखंड पुलिस के आदर्श वाक्य, लेकिन सच ये है कि आज भी आम आदमी थाने जाने से डरता है। गरीब की तो सुनवाई भी नहीं होती, तहरीर दर्ज कराने में ही पसीने छूट जाते हैं। प्रदेश के दूसरे जिलों का तो पता नहीं, लेकिन ऊधमसिंहनगर जिले में पब्लिक को परेशान करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जरूर होगी।

SSP Manjunath TC gave instructions to officers

रुद्रपुर में अपराध समीक्षा बैठक के दौरान एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने थाना प्रभारियों के पेच कसे। उन्होंने थाना प्रभारियों को सख्त हिदायत दी कि पीड़ित को थाने के चक्कर लगवाने की परंपरा तुरंत बंद कर दें। नकबजनी, चोरी और मोबाइल छीनने की घटनाओं को दर्ज करवाने के लिए पीड़ितों को कोतवाली के चक्कर लगाने पड़े तो थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को पुलिस लाइन में आयोजित समीक्षा बैठक में एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी का सख्त रवैया सामने आया।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए लोगों को चक्कर लगवाए जाते हैं, अब ऐसा कतई नहीं चलेगा। शिकायत मिलने तुरंत केस दर्ज करें। अगर किसी थाना प्रभारी के खिलाफ शिकायत मिली तो वह उसे हटाने में देर नहीं करेंगे। बैठक में जिले के 27 इनामी बदमाशों की धरपकड़ के लिए सख्त हिदायत दी गई। एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने सीओ को अपने क्षेत्र के इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी निश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इनामी और वांछित अपराधी जेल के बजाय खुलेआम घूमेंगे तो आम आदमी का जीना मुश्किल कर देंगे। ऐसे लोगों को तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाए। SSP Manjunath TC डॉ. मंजूनाथ ने थाना प्रभारियों को पुलिस की छवि खराब करने वाले कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए। बैठक में जिले में बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को नगद धनराशि व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।