उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Rajaji National Park Two forest worker suspended video

उत्तराखंड: अफसर को जंगल जाने से रोका तो सस्पेंड किए गए वनकर्मी, ईमानदारी की ऐसी सजा?

Uttarakhand के Rajaji National Park में Forester ने IPS officer को अंदर जाने से रोका तो उन्हें Suspend किया गया। देखिए वीडियो

rajaji national park ips forester video: Uttarakhand Rajaji National Park Two forest worker suspended video
Image: Uttarakhand Rajaji National Park Two forest worker suspended video (Source: Social Media)

देहरादून: राजाजी नेशनल पार्क में तैनात दो वनकर्मियों को अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। इन दोनों वनकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

Rajaji National Park Forester Suspended video

दरअसल इन दोनों वनकर्मियों ने यूपी के एक आईपीएस अधिकारी और उनके दोस्तों को रात में पार्क के अंदर प्रवेश करने से रोक दिया था। अब नौकरशाहों की हनक तो आप जानते ही हैं। मामले की शिकायत तुरंत उच्चाधिकारियों से की गई। जिसके बाद पार्क निदेशक ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों वनकर्मियों को निलंबित कर दिया। हम आपको घटना का वीडियो भी दिखा रहे हैं। इस घटनाक्रम से वन कर्मचारियों में रोष है। घटना शुक्रवार रात की है। गोहरी रेंज में वन विभाग के बैरियर पर एक वन दरोगा और फॉरेस्ट गार्ड अपनी ड्यूटी कर रहे थे। तभी वहां यूपी नंबर की एक कार पहुंची। कार में बैठे पर्यटक पार्क में जाने की जिद करने लगे। उनका कहना था कि संबंधित क्षेत्र में उनकी जमीन है, लेकिन वनकर्मियों ने नियमों का हवाला देते हुए रात में जंगल में अंदर जाने की इजाजत नही दी। इस पर गाड़ी में सवार एक व्यक्ति खुद को यूपी का आईपीएस बताकर उन पर रौब गांठने लगा। बाद में पर्यटकों ने पुलिस को सूचना दी और वनकर्मियों पर बदसलूकी का आरोप लगाया। उधर, शिकायत के आधार पर निदेशक ने वन दरोगा और फॉरेस्ट गार्ड को सस्पेंड कर दिया। राजाजी पार्क के निदेशक अखिलेश तिवारी ने कहा कि दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। जिसका वीडियो भी सामने आया है। शिकायत के आधार पर दोनों वनकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। उन्होंने कहा कि पार्क में रात में एंट्री वर्जित है, लेकिन वनकर्मियों को भी संयम बरतना चाहिए था। मामले की जांच की जाएगी। अगर वनकर्मी सही पाए गए तो निलंबन वापस होगा। किसी कर्मचारी का अहित नहीं होने दिया जाएगा।

सब्सक्राइब करें: