उत्तराखंड ऋषिकेशMovement started on Rishikesh Laxman Jhula

टिहरी-पौड़ी को जोड़ने वाले ऐतिहासिक लक्ष्मण झूला पर आवाजाही शुरु, तार टूटने से मचा था हड़कंप

टिहरी और पौड़ी को जोड़ने वाले ऐतिहासिक Rishikesh Laxman Jhula पर आवाजाही शुरु, रविवार को पुल पर 4 घंटे तक आवाजाही रही थी बंद

Movement started on Laxman Jhula: Movement started on Rishikesh Laxman Jhula
Image: Movement started on Rishikesh Laxman Jhula (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थित मशहूर लक्ष्मण झूला पुल पर बीते सोमवार से एक बार फिर से लोगों की आवाजाही शुरू हो गई है।

Movement started on Rishikesh Laxman Jhula

टिहरी और पौड़ी को जोड़ने वाले ऐतिहासिक लक्ष्मण झूला पर रविवार को 4 घंटे तक आवाजाही बंद रही थी। जी हां, रविवार को सर्पोटिंग वायर टूटने की खबर के बाद से पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी मगर उसको ठीक कर दिया गया है और सोमवार से एक बार फिर से लक्ष्मण झूला पुल पर लोगों की आवाजाही शुरू हो गई है। सोमवार को सुबह से ही पैदल यात्री तपोवन की ओर से लक्ष्मण झूला पार करते हुए नजर आए। बीते रविवार को लक्ष्मण झूला की सपोर्टिंग वायर के टूटने की खबर के बाद से ही स्थानीय लोगों के साथ ही यात्रियों के बीच में भी अफरा-तफरी मच गई थी जिसके बाद तुरंत ही लोनिवि के अधिकारियों को इस बारे में सूचित कराया गया और तुरंत इस पर एक्शन लेते हुए सर्पोटिंग वायर को ठीक कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:

सोमवार को एक बार फिर से लक्ष्मण झूला पर आवाजाही शुरू हो गई है। आपको बता दें कि टिहरी और पौड़ी को जोड़ने वाले लक्ष्मण झूला पुल पर रविवार को 4 घंटे तक आवाजाही बंद रही। इसके बाद लोक निर्माण विभाग ने पूरी स्थिति साफ करते हुए कहा कि पुल की कोई भी सपोर्टिंग वायर नहीं टूटी है और 4 घंटे की रोक के बाद वापिस से पुल पर आवाजाही शुरू हो गई। मालूम हो कि 12 जुलाई 2019 को प्रख्यात लक्ष्मण झूला पुल को वाहनों की आवाजाही के लिए सरकार ने बंद कर दिया था। लोनिवि के अधिकारियों ने यह रिपोर्ट दी थी कि लक्ष्मण झूला पुल की भार वहन करने की क्षमता कमजोर हो गई है और इस वजह से सरकार ने उसी के पास में बजरंग पुल का निर्माण करवाना शुरू किया। इन दिनों जोरों शोरों से बजरंग पुल का निर्माण चल रहा है और केंद्र सरकार की ओर से चुनाव से पहले 66 करोड़ का बजट भी स्वीकृत हो चुका है। वहीं Rishikesh में गंगा नदी पर बने Laxman Jhula पुल के तार टूटने के मामले में जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।