उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Police Recruitment for 1521 Posts All Details

6 साल बाद उत्तराखंड पुलिस में सिपाहियों की बंपर भर्ती, इस दिन होगा फिजिकल..पढ़िए डिटेल

Uttarakhand Police Recruitment 2022 को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह है। उत्तराखंड पुलिस में करीब 6 साल बाद सिपाहियों की बंपर भर्ती निकली है।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand police bharti 2022: Uttarakhand Police Recruitment for 1521 Posts All Details
Image: Uttarakhand Police Recruitment for 1521 Posts All Details (Source: Social Media)

देहरादून: खाकी वर्दी पहन समाज के लिए कुछ बेहतर करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। अब आप उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा बन अपने सपने को पूरा कर सकते हैं।

Uttarakhand Police Recruitment 2022 Detail

उत्तराखंड पुलिस में सिपाही के 1521 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। भर्ती के लिए 2 लाख 60 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। जो युवा भर्ती में शामिल होने आएंगे, उन्हें पहले प्रवेश पत्र दिया जाएगा। इसके लिए पीएचक्यू ने गढ़वाल और कुमाऊं परिक्षेत्र को सूचना भेज दी है। आरक्षी भर्ती का फिजिकल टेस्ट जिलेवार होगा। सभी जिलों के अधिकारियों को शेड्यूल बनाने के निर्देश दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी होंगे। पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह है। उत्तराखंड पुलिस में करीब 6 साल बाद सिपाहियों की बंपर भर्ती निकली हैं। चुनाव आचार संहिता लगने से पहले ही 1521 पदों के लिए आवेदन शुरू हो गए थे।

Uttarakhand Police Recruitment Physical Test Date

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अंतिम तिथि तक आए आवेदनों की संख्या पुलिस को सौंप दी है। आयोग की चिट्ठी के बाद पुलिस मुख्यालय ने भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू करने के लिए इसी महीने अप्रैल की तिथि तय की है। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि 9 अप्रैल से फिजिकल परीक्षा शुरू हो जाएगी। उसके लिए लगातार लोक सेवा आयोग से वार्ता चल रही है। भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षाएं पुलिस लाइन में करवाई जाएंगी। साथ ही इसके लिए 13 जिलों में करीब 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र हरिद्वार, देहरादून और ऊधमसिंहनगर में बनाए गए हैं। बता दें कि उत्तराखंड पुलिस में सिपाही के 1521 पदों के लिए 2 लाख 60 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इसमें करीब 91 हजार महिला और 1 लाख 69 हजार पुरुष आवेदक शामिल हैं।