उत्तराखंड हल्द्वानीSearch for tiger continues in Haldwani Fatehpur range

उत्तराखंड: बाघ है या मिस्टर इंडिया? 60 कैमरे लगाने पर भी नहीं मिला..अब तक 6 लोगों को मार डाला

Haldwani में बार-बार चकमा दे रहा Cannibal Tiger, 60 कैमरे लगाने के बाद भी नहीं हो रहा ट्रैप, अबतक 6 लोगों को बना चुका है निवाला

haldwani fatehpur range tiger: Search for tiger continues in Haldwani Fatehpur range
Image: Search for tiger continues in Haldwani Fatehpur range (Source: Social Media)

हल्द्वानी: रामनगर-हल्द्वानी वन प्रभाग के फतेहपुर रेंज के अंतर्गत आदमखोर बाघ की दस्तक से लोग खौफजदा हैं। लोग आदमखोर बाघ की वजह से दहशत में जी रहे हैं।

Search for Cannibal tiger in Haldwani Fatehpur range

अभी तक यह आदमखोर बाघ 6 लोगों को अपना निवाला बना चुका है। लोगों ने वन महकमे से आतंक का पर्याय बन चुके आदमखोर बाघ से जल्द निजात दिलाने की मांग की है। आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि बाघ 60 कैमरों को भी चकमा दे चुका है। वन विभाग ने बाघ को पकड़ने की कई कोशिशें की हैं मगर सभी कोशिशें विफल रही हैं और बाघ 60 कैमरा ट्रैप को भी चकमा दे चुका है। लोग बेहद परेशान चल रहे हैं और खौफ में जी रहे हैं। बाघ पिछले 3 महीनों में 6 लोगों का अपना निवाला बना चुका है। ऐसे में लोगों ने वन विभाग से बाघ को पकड़ने की मांग की है। लोगों का कहना है कि उनका बाहर जाना भी मुश्किल हो गया है। दिन में भी काम करने वक्त उनके अंदर खौफ बरकरार है क्योंकि बाघ दिनदहाड़े भी लोगों पर हमला कर चुका है और उनको अपना निवाला बना चुका है। वहीं मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक डॉ. पराग मधुकर का कहना है कि उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए हैं और उन्होंने दौरे के दौरान वन अधिकारियों को आदमखोर बाघ को हर हाल में पकड़ने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा है कि बाघ को पकड़ने के लिए हमने वर्तमान में संप्रेषण के अंदर 110 वन कर्मी एक हाथी कई पिंजड़े एक ड्रोन और 60 कैमरा ट्रक की मदद ली है जिससे बात को जल्दी पकड़ा जा सके।