उत्तराखंड हल्द्वानी80 cameras in search of man-eating tiger in Haldwani

फ्वां बाघा रे: 1 इंटरनेशनल शूटर, 3 शिकारी, 80 कैमरे, 8 पिंजरे और 1 आदमखोर बाघ..जारी है तलाश

Haldwani में man-eating tiger को मारने के लिए वन विभाग ने बुलाए तीन एक्सपर्ट शिकारी, अब तक पांच लोगों को बना चुका है निवाला।

haldwani man eater tiger: 80 cameras in search of man-eating tiger in Haldwani
Image: 80 cameras in search of man-eating tiger in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: रामनगर हल्द्वानी वन प्रभाग के फतेहपुर रेंज के अंतर्गत आदमखोर बाघ ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

Haldwani man eating tiger search

अब तक यह बाघ छह लोगों को अपना निवाला बना चुका है और अब आखिरकार वन विभाग ने इस बाघ को मारने के लिए तीन शिकारी भेजे हैं जो कि हल्द्वानी शहर से सटे जंगलों में पहुंच चुके हैं। दरअसल फतेहपुर रेंज के अंतर्गत आदमखोर बाघ की दस्तक से लोग ख़ौफ़ज़दा हैं और लोग बाग की वजह से दहशत में जी रहे हैं। अब तक यह बाघ छह लोगों को अपना निवाला बना चुका है। आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि बाघ 60 कैमरों को भी चकमा दे चुका है। वन विभाग ने बाघ को पकड़ने की कई कोशिशें की हैं मगर सभी कोशिशें विफल रही हैं। ऐसे में अब वन विभाग ने शिकारियों पर अपना भरोसा जताते हुए उनको बाघ को पकड़ने के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि बाघ को मारने के लिए तीन एक्सपर्ट शिकारी पहुंच चुके हैं जिनमें से एक इंटरनेशनल शूटर भी है। यह बाघ दिसंबर से लेकर अब तक कम से कम छह लोगों को अपना निवाला बना चुका है।

ये भी पढ़ें:

फॉरेस्ट विभाग ने इंसानों को अपना शिकार बनाने वाले बाघ को आदमखोर घोषित कर दिया है और अब इस बाघ को मारने के लिए विशेषज्ञ शिकारियों की टीम तैनात की गई है जिनको हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश से बुलाया गया है। यह तीनों शिकारी फतेहपुर से लेकर दमुवाढुंगा और भदूनि के जंगलों में ट्रेंकुलाइजर गन के साथ आदमखोर बाघ की तलाश में जुट गए हैं। फतेहपुर रेंज के अंदर जितने भी लोगों को बाघ ने शिकार बनाया है वह जंगल के भीतर ही बनाया है। अधिकांश लोग या तो जंगल में घूमने के लिए जा रहे थे या फिर घास काटने के लिए। हालांकि बाघ ने आबादी वाले इलाके में अभी तक किसी को भी अपना निवाला नहीं बनाया है मगर आदमखोर बाघ की तलाश के लिए एक हाथी, तीन शिकारी 8 पिंजड़े, 80 कैमरा ट्रैप और 3 डॉक्टर लगा दिए गए हैं।