उत्तराखंड देहरादूनUKMSSB Recruitment for the post of Female Health Worker

उत्तराखंड में बेटियों के लिए खुशखबरी, सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका..जल्दी करें अप्लाई

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड UKMSSB ने Female Health Worker के 824 पदों के लिए Recruitment मांगे हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 13 अप्रैल 2022 है।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
UKMSSB Female Health Worker Recruitment news: UKMSSB Recruitment for the post of Female Health Worker
Image: UKMSSB Recruitment for the post of Female Health Worker (Source: Social Media)

देहरादून: स्वास्थ्य एवं चिकित्सा क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाली महिलाएं ध्यान दें।

UKMSSB Female Health Worker Recruitment Detail

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड यानी UKMSSB ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। कुल 824 पदों पर भर्ती होनी है। इस तरह 8 सौ से ज्यादा महिलाओं के पास स्वास्थ्य कार्यकर्ता बनकर अपने सपने को पूरा करने का अवसर है।

UKMSSB Female Health Worker Recruitment How to Apply

आवेदन प्रक्रिया 24 मार्च 2022 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 13 अप्रैल 2022 है। समय कम है, इसलिए आवेदन में देरी न करें। यह भर्ती उत्तराखंड के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के तहत की जा रही है। भर्ती के माध्यम से कुल 824 पदों को भरा जाना है। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 533, ईडब्ल्यूएस के लिए 55, ओबीसी के 55, एससी के 133 एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 48 पद शामिल हैं।

UKMSSB Female Health Worker Recruitment Qualification

अब योग्यता के बारे में भी बताते हैं। इन पदों के लिए भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा निर्धारित शैक्षिक योग्यता के साथ बेसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण कोर्स करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

UKMSSB Female Health Worker Recruitment Age Limit

उत्तराखंड महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष तय है। इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट ukmssb.org पर जाकर पदों के लिए आवेदन जमा करना होगा। खास बात यह है कि भर्ती के लिए आवेदन करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। अगर आप भी स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में कार्य करने का सपना देख रही हैं, तो इस सपने को सच करने का वक्त आ गया है। आवेदन की लास्ट डेट नजदीक है, इसलिए जल्द से जल्द आवेदन करें। सरकारी नौकरी पाने के अवसर को हाथ से जाने न दें।