उत्तराखंड चमोलीLiquor smuggling in underground drains in Chamoli district

गढ़वाल: चमोली जिले में अंडरग्राउंड नालियों से दारू बह रही है, पुलिस भी दंग रह गई

Chamoli जिले में underground drains अब Liquor का अड्डा बन गई हैं। जब खुलासा हुआ तो पुलिस भी हैरान रह गई।

Chamoli underground drain liquor: Liquor smuggling in underground drains in Chamoli district
Image: Liquor smuggling in underground drains in Chamoli district (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड के चमोली में गजब हो गया। यहां पर इस कदर अवैध शराब के तस्कर सक्रिय हो रखे हैं कि अब यहां पर पानी की निकासी के लिए बनी नेशनल हाईवे की अंडरग्राउंड नालियां भी अवैध शराब के तस्करी के अड्डे में बदल गई हैं।

Liquor smuggling in underground drains in Chamoli

जी हां, पुलिस द्वारा तेजी से ऐसे अवैध शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है मगर यह शराब तस्करी करने वाले लोग पुलिस से भी दो कदम आगे निकलते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने ऐसी जगह अपना अड्डा जमा लिया है जिसके बारे में आप और हम कल्पना भी नहीं कर सकते। चमोली पुलिस ने बुधवार को शराब तस्करों के ऐसे ही एक स्टोर से शराब का जखीरा बरामद किया। शराब की यह बरामदगी बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर सोनला के समीप से की गई है जिसके बाद पुलिस के होश उड़ रखे हैं। दरअसल पूरे उत्तराखंड में अवैध शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है चमोली में भी पुलिस ऐसे अवैध तस्करों का भंडाफोड़ करने में लगी हुई है। मगर पुलिस की सख्ती के बाद भी शराब तस्करी के लिए अपराधी एक से बढ़कर एक जुगाड़ ढूंढ ही लेते हैं। तस्करी के इस मामले ने पुलिस के भी होश उड़ा दिए। यहां पानी की निकासी के लिए बनी नेशनल हाईवे की अंडरग्राउंड नालियां अवैध शराब के तस्करी के अड्डे में बदल गई हैं।

ये भी पढ़ें:

चमोली में इन नालियों में पानी तो नहीं बह रहा, लेकिन शराब खूब जमा हो रही है। चमोली पुलिस ने बुधवार को शराब तस्करों के एक स्टोर से शराब का जखीरा बरामद किया है।शराब की यह बरामदगी बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर सोनला के समीप से की गई है। उन्होंने बताया कि कर्णप्रयाग पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि नेशनल हाईवे के स्क्रबर के अंदर एक सौ से अधिक शराब की पेटियां छुपाकर रखी गई हैं। इनकी कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की और वहां से शराब की बोतलें जब्त कीं। राजमार्ग की नालियों को शराब के अवैध स्टोर का अड्डा बनाने का यह पहला मामला पकड़ में आया है। शराब के इस जखीरे की बरामदगी कर्णप्रयाग पुलिस ने की है। कर्णप्रयाग पुलिस को शराब की तस्करी की सूचना मिली, जिस पर कार्रवाई करते हुए सोनला के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के स्क्रबर से पुलिस ने 102 पेटी अवैध शराब बरामद की हैं। अवैध शराब कीमत 9 लाख अस्सी हजार रुपये बताई जा रही है। कोतवाली कर्णप्रयाग में मामला दर्ज किया गया है।