उत्तराखंड देहरादूनIncentive money to 5500 home guards in Uttarakhand

उत्तराखंड में साढ़े 5 हजार होमगार्ड्स के लिए खुशखबरी, CM धामी ने किया बड़ा ऐलान -

गृह विभाग की ओर से 6-6 हजार रुपये की Incentive money Uttarakhand home guards जवानों के खाते में डायरेक्ट ट्रांसफर की जाएगी। इस योजना से प्रदेश के 5518 होमगार्ड लाभान्वित होंगे।

Uttarakhand Home Guards Incentive: Incentive money to 5500 home guards in Uttarakhand
Image: Incentive money to 5500 home guards in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल में प्रदेश के होमगार्ड्स ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। पुलिस महकमे में कर्मचारियों की कमी को भी होमगार्ड पूरा कर रहे हैं।

Uttarakhand home guards to get Incentive money

शहर की सुरक्षा से लेकर ट्रैफिक कंट्रोल करने तक में होमगार्ड की सेवाएं ली जा रही हैं। अब होमगार्ड्स को इन सेवाओं का इनाम मिलने जा रहा है। उत्तराखंड में कोविड-19 के दौर में होमगार्ड जवानों द्वारा दी गई सेवाओं के लिए उन्हें 6-6 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने होमगार्ड जवानों के हक में बड़ा फैसला लेते हुए, उन्हें प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री की घोषणा के क्रम में गृह विभाग द्वारा इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि पिछली सरकार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने होमगार्ड के स्थापना दिवस के मौके पर होमगार्ड जवानों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी, लेकिन इसे लेकर कोई कार्यवाही आगे बढ़ पाती, इससे पहले ही प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई। जिस वजह से इस पर अमल नहीं हो पाया था। अब गृह विभाग द्वारा होमगार्ड जवानों को प्रोत्साहन राशि देने का शासनादेश जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार की इस योजना से प्रदेश के 5518 होमगार्ड लाभान्वित होंगे। गृह विभाग की ओर से 6-6 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि होमगार्ड जवानों के खाते में डायरेक्ट ट्रांसफर की जाएगी।