उत्तराखंड बागेश्वरPawan Aithani of Bageshwar Kapkot died in a road accident

उत्तराखंड: फौज में भर्ती होने के बाद पहली बार गांव आया था पवन, तिरंगे में लिपटकर चला गया

सेना में भर्ती होने के बाद army jawan Pawan Aithani पहली बार नवरात्रों की पूजा के लिए Bageshwar के Kapkot आया था। एक हादसे में सब खत्म हो गया।

pawan Aithani Bageshwar Kapkot: Pawan Aithani of Bageshwar Kapkot died in a road accident
Image: Pawan Aithani of Bageshwar Kapkot died in a road accident (Source: Social Media)

बागेश्वर: बागेश्वर में दुखद हादसा हो गया। यहां छुट्टी पर घर आए सेना के जवान की सड़क हादसे में मौत हो गई।

Pawan Aithani army jawan of Bageshwar Kapkot

जवान बेटे की मौत से परिजन गहरे सदमे में हैं। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। रविवार को सैन्य सम्मान के साथ जवान को अंतिम विदाई दी जाएगी। अचानक हुए हादसे के बाद पूरा गांव गम में डूबा नजर आ रहा है। हादसे में जान गंवाने वाले जवान की पहचान पवन ऐठानी के रूप में हुई। पवन सिर्फ 21 साल का था। जवान का परिवार कपकोट के कानलौ (जसरौली) गांव में रहता है। सेना में भर्ती होने के बाद पवन पहली बार नवरात्रों की पूजा के लिए घर आया था, लेकिन किसे पता था कि उसकी पहली छुट्टी ही आखिरी छुट्टी साबित होगी। दुर्भाग्य से ऐसा ही हुआ। शनिवार शाम को पवन ऐठानी घर से बाइक पर भराड़ी बाजार के लिए निकला था।

ये भी पढ़ें:

वो जैसे ही फायर कार्यालय के आगे पहुंचा तभी उसकी बाइक फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को दी। जवान को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट पहुंचाया गया, लेकिन तब तक पवन की मौत हो चुकी थी। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर हादसे की खबर मिलते ही पवन के घर में कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन अस्पताल पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि पवन ऐठानी 16 कुमाऊं में जवान के पद पर तैनात था। ट्रेनिंग के बाद उसे पहली ज्वाइनिंग अरुणाचल प्रदेश में मिली थी। नवरात्र में पूजा करवाने के लिए वह छुट्टी लेकर घर आया हुआ था, लेकिन एक हादसे में सब खत्म हो गया। रविवार को Bageshwar Kapkot के army jawan Pawan Aithani का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।