उत्तराखंड हल्द्वानीPreparations to remove encroachment by bulldozer in Haldwani

CM योगी की राह पर CM धामी: अब उत्तराखंड में गरजा बुलडोजर, लाउडस्पीकर से किया था अलर्ट

Haldwani में Encroachment के खिलाफ नगर निगम प्रशासन सोमवार को तिकोनिया वर्कशॉप लाइन से रेलवे फाटक तक Bulldozer अभियान चलाएगा।

uttarakhand Bulldozer : Preparations to remove encroachment by bulldozer in Haldwani
Image: Preparations to remove encroachment by bulldozer in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: यूपी की तर्ज पर उत्तराखंड में भी अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम शुरू हो गई है। अवैध कब्जे हटाने के लिए बुलडोजर तैयार हैं।

Encroachment removed by Bulldozer in Haldwani

हल्द्वानी में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम प्रशासन सोमवार को तिकोनिया वर्कशॉप लाइन से रेलवे फाटक तक अभियान चलाएगा। यह पूरा इलाका अतिक्रमण के चलते हांफ रहा है। यहां आवाजाही करना मुश्किल होता है। रोजाना लगने वाले जाम की वजह से लोग परेशान होते हैं। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने 7 अप्रैल को एक आदेश जारी कर सड़क, नाली, फुटपाथ से सामान व अतिक्रमण हटाने को कहा था। सरकारी संपत्ति व रास्तों पर हुए अतिक्रमण को हटाया जाएगा। लाउडस्पीकर के माध्यम से चेताया गया था कि जिन लोगों ने फुटपाथ पर अतिक्रमण करने की नियत से छज्जे बढ़ाए हैं, वो खुद ही अपने क्षेत्र से अतिक्रमण हटा लें। आदेश में रोड किनारे लगे फड़-खोखे हटाने को कहा गया था। जिन जगहों से अतिक्रमण हटाया जाना है, वहां प्रशासन पहले मुनादी करा रहा है।

ये भी पढ़ें:

वार्ड में जाने वाले कूड़ा वाहनों के माध्यम से लोगों से खुद अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया जा रहा है। निगम की टीम ने भी क्षेत्र में जाकर लाउडस्पीकर के माध्यम से सड़क, नाली और फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने के लिए मुनादी की। नगर आयुक्त ने लाइन नंबर 1 से रेलवे फाटक तक पूर्व में चिन्हित रोड चौड़ीकरण के लिए आवश्यक सीमा तक अपने अवैध निर्माण, बिना भू-स्वामित्व एवं बिना मानचित्र स्वीकृति के निर्मित निर्माण को ध्वस्त करने को कहा है। अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के लिए पर्याप्त पुलिस बल मांगा गया है। सहायक नगर आयुक्त गौरव भसीन ने बताया कि तिकोनिया से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की जाएगी। बता दें कि अतिक्रमण के खिलाफ रेलवे ने भी मास्टर प्लान तैयार किया है। कार्रवाई की जद में साढ़े चार हजार से ज्यादा घर आ रहे हैं।