उत्तराखंड देहरादूनbuilding house in dehradun will be expensive

देहरादून में घर बनाना होगा बहुत महंगा, पैदा हो सकता है मटीरियल का संकट

dehradun में house building expensive होने जा रहा है। राज्य सरकार ने हिमाचल सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड में रेत, बजरी आदि लाने पर रोक लगा दी है।

dehradun house building expensive : building house in dehradun will be expensive
Image: building house in dehradun will be expensive (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड..खासतौर पर देहरादून में सपनों का आशियाना बनाना चाहते हैं तो जेब ढीली करने के लिए तैयार रहिए।

building house in dehradun will be expensive

आने वाले दिनों में यहां घर बनाना महंगा हो जाएगा। दरअसल शासन ने अन्य राज्यों से रेत-बजरी लाए जाने पर रोक लगा दी है। इसके खिलाफ ट्रांसपोर्टरों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। दून डम्पर जन कल्याण समिति ने सरकार के फैसले के विरोध में डम्पर खड़े करने का फैसला किया है। ट्रांसपोर्टरों के इस कदम से निर्माण कार्य मटीरियल के दामों में भी उछाल आना लाजमी है। देहरादून में ट्रांसपोर्टरों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन का फैसला लिया है। बता दें कि कुछ समय पूर्व राज्य सरकार ने हिमाचल सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड में रेत, बजरी आदि लाने पर रोक लगा दी है। इससे पांवटा साहिब से उत्तराखंड में खनन सामग्री नहीं आ पा रही। जिला प्रशासन बाहर से आने वाले वाहनों की सख्ती से जांच कर रहा है।

ये भी पढ़ें:

दूसरे राज्यों से रेत, बजरी लाने वाले वाहनों को जब्त किया जा रहा है। पिछले तीन दिनों में कई ट्रकों के खिलाफ चालान आदि की कार्रवाई की गई। इससे नाराज ट्रक ऑपरेटरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। हिमाचल से उत्तराखंड में मटीरियल सप्लाई करने वाले ट्रांसपोर्टरों ने सभी ट्रक व डम्पर खड़े कर दिए हैं। ट्रांसपोर्टरों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के साफ दिशा-निर्देश हैं कि रेत, बजरी लाने पर रोक नहीं लगाई जा सकती, लेकिन राज्य सरकार की ओर से इस तरह के आदेश किए गए हैं। उन्हें क्रशर से तैयार माल भी नहीं लाने दिया जा रहा है। बहरहाल ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से राजधानी में मटीरियल का संकट पैदा होने की नौबत आ गई है। यहां रेत प्रति टन चालीस रुपये तक महंगी हो चुकी है, आने वाले दिनों में कीमतें और बढ़ सकती हैं। मटीरियल का संकट भी पैदा हो सकता है, जिससे मकान बना रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कुल मिलाकर dehradun में house building expensive होने जा रहा है।