उत्तराखंड उत्तरकाशीRain likely in 3 districts of uttarakhand weather report 15 april

आज उत्तराखंड के 3 जिलों में होगी झमाझम बारिश, लोगों को भीषण गर्मी से राहत

पहाड़ों पर बरसात के बाद हुआ मौसम सुहावना, प्रदेश के इन तीन जिलों में आज भी बरस सकते हैं बादल, पढ़िए uttarakhand weather report 15 april

uttarakhand weather report 15 april: Rain likely in 3 districts of uttarakhand weather report 15 april
Image: Rain likely in 3 districts of uttarakhand weather report 15 april (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में 3 दिन से मौसम का मिजाज बदलने की वजह से बरसात का दौर जारी है जिससे लोगों को झुलसती हुई गर्मी से राहत मिली है। बरसात की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिससे गर्मी में कमी आई है और तापमान में ठंडक का एहसास होने लगा है।

uttarakhand weather report 15 april

पिछले 3 दिनों से उत्तराखंड में झमाझम बरसात हो रही है। पहाड़ी इलाकों में मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं प्रदेश के मैदानी जिलों में भी लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है। इस बीच मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 3 जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। जी हां, मौसम विभाग ने आज भी पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं पर बरसात की संभावना जताई है। चलिए आपको बताते हैं कि किन जिलों में आज बारिश का पूर्वानुमान है। वे जिले है उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़। मौसम विभाग ने इन तीन जिलों में आज हल्की से मध्यम बरसात का अनुमान लगाया है। वहीं बरसात का असर अन्य जिलों पर भी होगा और वहां पर भी बादल छाए रहेंगे और मैदानी जिलों में मौसम शुष्क रह सकता है। बता दें कि शुक्रवार से ही उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में झमाझम बरसात होने की वजह से लोगों को गर्मी की तपिश से राहत मिली है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीते 3 दिनों से आसमान में बादल मंडरा रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो बारिश होने से प्रदेश का तापमान गिरा है। आज भी प्रदेश में आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।