उत्तराखंड देहरादूनGreen card will be made in Uttarakhand from April 18

उत्तराखंड में वाहन चालक ध्यान दें, 18 अप्रैल से बनेंगे ग्रीन कार्ड..पूरे यात्रा सीजन मिलेगा आराम

Uttarakhand Char Dham Yatra Green Card बनाने का प्रोसेस 18 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

Uttarakhand Char Dham Yatra Green Card: Green card will be made in Uttarakhand from April 18
Image: Green card will be made in Uttarakhand from April 18 (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में 3 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो गई जाएगी। यात्रा की तैयारियों के बीच परिवहन विभाग ने वाहन चालकों को बड़ी राहत दी है।

Uttarakhand Char Dham Yatra Green Card

अब वाहन चालकों को एक बार ग्रीन कार्ड बनवाने के बाद दोबारा ग्रीन कार्ड नहीं बनवाना पड़ेगा। वाहन पूरे सीजन एक ग्रीन कार्ड से चलेंगे। इससे बार-बार ग्रीन कार्ड बनाने का झंझट नहीं होगा। बीते दिन विभागीय बैठक में चारधाम यात्रा की तैयारियों पर चर्चा हुई। परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने कहा कि चारधाम यात्रा के तहत 18 अप्रैल से ग्रीन कार्ड बनने शुरू होंगे। परिवहन विभाग लगातार चारधाम यात्रा की तैयारियों पर काम कर रहा है। वेबसाइट तैयार की जा चुकी है। 18 अप्रैल से ग्रीन कार्ड बनाने का प्रोसेस शुरू हो जाएगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। यात्रियों के लिए भी एक जरूरी सूचना है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

चारधाम यात्रा पर जाने वाले सभी यात्रियों की पूरी जानकारी के लिए ट्रिप कार्ड बनेगा। इसके लिए भी ऑनलाइन वेबसाइट greencard.uk.gov.in पर आवेदन करना होगा। आवेदन करने के बाद यह ट्रिप कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ही उपलब्ध हो जाएगा। ट्रिप कार्ड एक फेरे के लिए ही वैध होगा। आपको बता दें कि पहले वाहन चालकों को हर यात्रा चक्कर के लिए अलग से ग्रीन कार्ड बनवाना पड़ता था। जिससे वाहन चालकों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब वो एक बार Uttarakhand Char Dham Yatra Green Card बनवाने के बाद पूरे यात्रा सीजन में उसका इस्तेमाल कर सकेंगे। परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने सोमवार को परिवहन विभाग की एक बैठक बुलाई है। बैठक में ट्रांसपोर्टरों को भी आमंत्रित किया गया है। बैठक में चारधाम यात्रा के विभिन्न पहलुओं पर बात करने के साथ ही तैयारियों को भी परखा जाएगा।