उत्तराखंड हरिद्वारUttarakhand Fortuner car Thief Ankit arrested

उत्तराखंड का सुपरचोर अंकित गिरफ्तार, सिर्फ फॉर्च्यूनर कार चुराता था..बड़े-बड़े शौक पाले थे

Uttarakhand का यह हाईटेक Thief केवल Fortuner गाड़ी चुराता था, चीन से मंगवाया था लॉक तोड़ने का सॉफ्टवेयर

Uttarakhand Fortuner Car Thief Ankit: Uttarakhand Fortuner car Thief Ankit arrested
Image: Uttarakhand Fortuner car Thief Ankit arrested (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में लंबे समय से एक फॉर्च्यूनर गाड़ी चोर सक्रिय हो रखा था जिसको आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद और काफी खोजबीन के बाद पुलिस ने धर दबोचा है।

Uttarakhand Fortuner car Thief Ankit arrested

देहरादून की एसटीएफ पुलिस द्वारा हरियाणा के पानीपत से एक ऐसे एडवांस और हाईटेक चोर को गिरफ्तार किया है जो केवल फॉर्च्यूनर गाड़ी ही चुराता था। वह अपने साथियों के साथ मिलकर उत्तराखंड में फॉर्च्यूनर गाड़ियों की चोरी करता था। चोर को हाईटेक इसलिए बोला जा रहा है इस गाड़ी के लॉक तोड़ने के लिए उसने एक सॉफ्टवेयर भी चीन से आयात करवाया था जिसकी कीमत ढाई लाख रुपए बताई जा रही है और इसकी मदद से चोर अपनी गैंग के साथ आसानी से फॉर्च्यूनर गाड़ी के लॉक को तोड़ता था और उसके बाद राजस्थान के मेवात क्षेत्र में इसे बेच देता था। इस पूरे गैंग के लीडर का नाम अंकित बताया जा रहा है जिस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अंकित और उसके साथी मिलकर फॉर्च्यूनर गाड़ियां चोरी करते थे और उसके बाद हरियाणा के मेवात में इनको बेच देते थे। यह पूरा गैंग ऑनलाइन गाड़ियों को बेचता था।अंकित काफी शातिर अपराधी है जो कि लंबे समय से पुलिस की पहुंच से काफी दूर चल रहा था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अंकित ने पिछले साल ही अपने गैंग के साथ ही फॉर्च्यूनर गाड़ियों की चोरी करना शुरू किया। इस गैंग ने बीते साल हरिद्वार से एक फॉर्च्यूनर चोरी की। अंकित और उसका पूरा गिरोह मिलकर चाइना से मंगाए गए सॉफ्टवेयर के जरिए फॉर्च्यूनर गाड़ियों के लॉक को तोड़ते थे और उसको बेच देते थे। हरिद्वार में चोरी हुई गाड़ी का मामला भी दर्ज हुआ। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए गाड़ी को बरामद किया और चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हालांकि इस दौरान भी अंकित पकड़ में नहीं आया और उत्तराखंड पुलिस ने उस पर 5000 का इनाम भी घोषित किया था। पुलिस ने उसको आखिरकार हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को जानकारी मिली कि अंकित पानीपत में ही कहीं छिपा हुआ है जिसके बाद पुलिस ने वहां दबिश दी और उसको गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक अंकित के ऊपर उत्तराखंड के साथ ही हरियाणा, पंजाब, यूपी और दिल्ली में भी कई मामले दर्ज हैं। पुलिस लगातार उसको पकड़ने के लिए दबिश दे रही थी लेकिन वह हर बार फरार हो जाता था। आखिरकार आरोपी अंकित पुलिस के कब्जे में आ ही गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।