उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand Weather News April 19 chances of rain in 4 districts

देहरादून समेत 4 जिलों में कल से तेज बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

उत्तराखंड के 4 जिलों में कल से झमाझम बारिश होने की संभावना है। आप भी पढ़िए Uttarakhand Weather News 19 April

uttarakhand weather report 19 april: Uttarakhand Weather News April 19 chances of rain in 4 districts
Image: Uttarakhand Weather News April 19 chances of rain in 4 districts (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में 2 दिन की झमाझम बरसात के बाद एक बार फिर से गर्मी रुला रही है। 2 दिन पहले उत्तराखंड में मौसम सुहावना बना हुआ था और पहाड़ों पर झमाझम बरसात होने से मैदानी जिलों में भी तापमान में कमी आई थी। मगर आज और कल फिर से गर्मी की वजह से लोग परेशान हैं। गर्मी से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। दोपहर में बाहर जाना भी मुश्किल हो रहा है। यहां तक कि मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को रुद्रप्रयाग,टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, चंपावत, बागेश्वर नैनीताल आदि जिलों में सामान्य से अत्यंत अधिक तापमान का रेड अलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand Weather News 19 April

इसी बीच मौसम विभाग ने 20 एवं 21 अप्रैल को उत्तराखंड में बरसात होने की संभावना जताई है। इस दौरान मैदानी क्षेत्र में मौसम शुष्क रहेगा। जी हां, मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश ओलावृष्टि ने बिजली गिरने को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया है। इससे तापमान में कमी आएगी और लोगों को झुलसती हुई गर्मी से राहत मिलेगी। आगे जानि किन जिलों में बारिश होगी।

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों तक अधिकतम तापमान में दो से पांच डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने और उसके बाद कमी की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टरबेंस आने से मौसम में बदलाव की संभावना बन रही है। मौसम विभाग की मानें तो कल तक राजधानी देहरादून समेत उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जनपदों में झमाझम बारिश का अनुमान है। राज्य के अन्य जनपदों में आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। दरअसल सोमवार से राज्य में 20 अप्रैल तक अनेक स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से 4 से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक पहुंच गया। ऐसे में मौसम विभाग 20 एवं 21 अप्रैल को गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश पर्वतीय जिलों में 20 एवं 21 अप्रैल को हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है जिस वजह से पहाड़ों पर बरसात से मौसम सुहावना रहेगा। मौसम की जानकारी के लिए Uttarakhand Weather News पढ़ते रहिए।