उत्तराखंड नैनीतालnainital hotel booking fraud

नैनीताल जाने वाले पर्यटक ध्यान दें, होटल बुकिंग के नाम पर धोखे में ना पड़ें..पुलिस ने किया अलर्ट

nainital में hotel booking के नाम पर शातिर जालसाज लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। आप भी सावधान रहें।

nainital hotel booking online: nainital hotel booking fraud
Image: nainital hotel booking fraud (Source: Social Media)

नैनीताल: शहरों में तपिश बढ़ते ही लोग राहत पाने के लिए पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। अगर आप भी उत्तराखंड घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा सतर्क रहें। पर्यटन स्थल nainital में hotel booking कराते वक्त सावधान रहें। ऐसे न करने पर आपको आर्थिक नुकसान के साथ ही दूसरी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

nainital hotel booking fraud

नैनीताल में पर्यटकों के साथ फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। नैनीताल के अलावा रामनगर में पर्यटकों के साथ ठगी के कई मामले लगातार सामने आए हैं। साइबर जालसाज धोखाधड़ी के नए-नए तरीके ढूंढते रहते हैं। इन दिनों जालसाज होटलों के नाम की फर्जी वेबसाइट बना रहे हैं। इस पर पर्यटकों से एडवांस बुकिंग के नाम पर पैसे लिए जा रहे हैं। यही नहीं कॉर्बेट नेशनल पार्क के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर भी लोगों को चूना लगाया जा रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

देशभर से पर्यटक रामनगर में कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमने आते हैं, लेकिन अब इस जगह के नाम पर भी ठगी होने लगी है। यहां कार्बेट पार्क की फर्जी वेबसाइट बनाकर पर्यटकों से ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद कॉर्बेट पार्क प्रबंधन ने खुद सामने आकर कदम उठाया। पार्क प्रशासन ने अधिकृत वेबसाइट को बेहतर बनाते हुए यहां पर्यटकों के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए। जिसके बाद पर्यटकों से धोखाधड़ी के मामले कम हो पाए। कॉर्बेट पार्क प्रशासन ने फर्जी वेबसाइटों को बंद करवाने के साथ ही इनके संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। nainital hotel booking के नाम पर फर्जीवाड़े के केस लगातार सामने आ रहे हैं। एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट बताया कि हमारे पास होटल एसोसिएशन अपनी शिकायत लेकर पहुंची है। साइबर सेल इस तरह के मामलों को देख रही है। उन्होंने पर्यटकों से सावधान रहने की अपील भी की।