उत्तराखंड देहरादूनKendriya Vidyalaya Recruitment 2022 Detail Age Group Qualification

रोजगार समाचार: केंद्रीय विद्यालयों में 29 हजार पदों पर बंपर भर्तियां, जल्दी करें आवेदन

Central School Committee ने केन्द्रीय विद्यालयों में 29 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। पढ़िए पूरी डिटेल

Kendriya Vidyalaya Recruitment 2022: Kendriya Vidyalaya Recruitment 2022 Detail Age Group Qualification
Image: Kendriya Vidyalaya Recruitment 2022 Detail Age Group Qualification (Source: Social Media)

देहरादून: केंद्रीय विद्यालय में नौकरी पाने का एक शानदार मौका सामने आया है। बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर है।युवा इस योजना का लाभ उठा कर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Kendriya Vidyalaya Recruitment 2022

केंद्रीय विद्यालय समिति ने युवाओं के लिए बम्पर भर्ती का मौका निकाला है। जिसके लिए युवा आवेदन कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय समिति (Central School Committee) ने कुल 29 हजार से अधिक रिक्तियां निकाली हैं। जी हां, केंद्रीय विद्यालय समिति ने युवाओं को रोजगार देने के लिए 29 हजार से अधिक पदों की भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों में Peon, Clerk, Computer Teacher, Computer Instructor, Counseller, माली, गॉर्ड जैसे पदों के लिए कई भर्तियां निकाली हैं।

Kendriya Vidyalaya Recruitment 2022 Age Group

केंद्रीय विद्यालय समिति ने इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है। आवेदन करने की तारीख 11 मार्च से शुरू हो गई है। इस पदों के लिए कई श्रेणी के उम्मीदवार आवेदन फॉर्म शुल्क जमा कर आवेदन को भर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। केंद्रीय विद्यालय भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 50 वर्ष तक रखी गई है।

Kendriya Vidyalaya Recruitment 2022 Qualifications

केंद्रीय विद्यालय आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता 10 वीं एवं 12 वीं पास होना चाहिए।केवीएस में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप KVS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर ही “केवीएस के लिए ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें। फ़ोन नंबर के जरिए पहले स्वयं को पंजीकृत करें। फिर आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार आवेदन पत्र भरें और अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।