उत्तराखंड देहरादूनUKMSSB Recruitment for the post of Health Worker

उत्तराखंड: UKMSSB में 2930 पदों पर बंपर भर्ती, परीक्षा और इंटरव्यू की डेट शीट जारी

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड UKMSSB ने दिसंबर तक सभी पदों पर Recruitment प्रक्रिया पूरी करने के लिए समय सारिणी तय की है।

UKMSSB Recruitment 2022: UKMSSB Recruitment for the post of Health Worker
Image: UKMSSB Recruitment for the post of Health Worker (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड सेवा चयन बोर्ड के अंतर्गत आयुर्वेद, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, होम्योपैथिक, श्रम विभाग में डॉक्टरों, एएनएम, असिस्टेंट प्रोफेसर, एक्सरे टेक्नीशियन के 2,930 पदों पर भर्ती की जानी है।

UKMSSB Health Worker Recruitment 2022

इस साल दिसंबर तक सभी पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए समय सारिणी भी तय की गई है। दरअसल उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड इस साल 2,930 पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करेगा। इसके लिए बोर्ड ने पदों के हिसाब से परीक्षा और साक्षात्कार की समय सारिणी जारी की है। मई माह में आयुर्वेद विभाग में चिकित्साधिकारियों के 253 पदों की परीक्षा की जाएगी। जून व जुलाई महीने में साक्षात्कार होंगे। चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत ने बताया कि आयुर्वेद, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, होम्योपैथिक, श्रम विभाग में डॉक्टरों, एएनएम, असिस्टेंट प्रोफेसर, एक्सरे टेक्नीशियन के 2,930 पदों पर भर्ती की जानी है। इस साल दिसंबर तक सभी पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए समय सारिणी तय की गई है। उन्होंने बताया कि एएनएम के 824 पदों पर जुलाई व अगस्त महीने भर्ती प्रकिया की जाएगी। वहीं असिस्टेंट प्रोफेसरों के 339 पदों पर सितंबर व अक्तूबर महीने में साक्षात्कार प्रस्तावित किए गए हैं। राजकीय मेडिकल कालेजों में स्टाफ नर्सों के 1383 पदों के लिए सितंबर 2022 में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।