उत्तराखंड रुद्रप्रयागOne way traffic system will start in Rudraprayag from May 1

रुद्रप्रयाग से आने-जाने वाले ध्यान दें, 1 मई से शुरू होगा वन वे ट्रैफिक नियम..पढ़िए पूरा प्लान

Rudraprayag में May 1 से One way traffic system शुरू होने जा रहा है। आप भी पूरा ट्रैफिक प्लान पढ़ लीजिए

rudraprayag one way traffic: One way traffic system will start in Rudraprayag from May 1
Image: One way traffic system will start in Rudraprayag from May 1 (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग...चारधाम यात्रा रूट का महत्वपूर्ण शहर। चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही ये शहर जाम से हांफने लगता है। स्थानीय निवासी भी परेशान होते हैं, और यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु भी।

One way traffic system will start in Rudraprayag

इस बार ऐसी स्थिति न हो, इसके लिए प्रशासन व पुलिस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। चारधाम यात्रा को सरल व सुगम बनाने के लिए प्रशासन ने खास प्लान बनाया है। 1 मई से रुद्रप्रयाग शहर में वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था शुरू हो जाएगी। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसमें एसडीएम सदर अपर्णा ढौंडियाल और पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध घिल्डियाल मौजूद थे। बैठक में शहर क्षेत्र में वन वे ट्रैफिक प्लान लागू करने का निर्णय लिया गया। एक मई से रुद्रप्रयाग में वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था लागू हो जाएगी। हाईवे की हालत सुधारने के लिए हाईवे और नगर के बीचों बीच दोनों किनारों पर लगे दोपहिया और चार पहिया वाहनों को हटाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

पार्किंग के लिए दोपहिया वाहनों को एक निश्चित जगह मुहैया कराई जाएगी, ताकि यात्रा के दौरान जाम न लगे। पुरानी तहसील में यात्रा के दौरान पार्किंग बनाई जाएगी। गुलाबराय मैदान का इस्तेमाल भी पार्किंग के लिए होगा। सीईओ कार्यालय से रुद्राबैंड तक हाईवे पर बेतरतीब लगे वाहन हटाए जाएंगे। रुद्राबैंड से डाटपुल के बीच रखे वाहनों को एसपी दफ्तर के पास वन विभाग के पार्क में शिफ्ट किया जाएगा। बैठक में मुख्य बाजार हनुमान मंदिर से दोपहिया वाहन हटाने, घोलतीर-रतूड़ा का टैक्सी प्वाइंट कुछ समय के लिए पेट्रोल पंप के समीप से संचालित करने, बाजार का फुटपाथ खाली कराने और बाजार से रेहड़ी-फड़ वालों को हटाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा माल वाहनों की लोडिंग-अनलोडिंग का समय भी तय किया जाएगा। बैठक में यातायात निरीक्षक श्यामलाल, कोतवाली निरीक्षक जयपाल नेगी, व्यापार संघ जिलाध्यक्ष अंकुर खन्ना समेत तमाम अधिकारी व प्रतिनिधि मौजूद रहे।