उत्तराखंड ऋषिकेशSchools will remain closed on every Saturday in Rishikesh Char Dham Yatra

ऋषिकेश में अगले 6 महीने तक हर शनिवार बंद रहेंगे स्कूल! वजह भी जान लीजिए

हर Saturday को Rishikesh में school closed रहेंगे। ऋषिकेश में यह व्यवस्था चार धाम यात्रा तक की रहेगी।

rishikesh every saturday school close: Schools will remain closed on every Saturday in Rishikesh Char Dham Yatra
Image: Schools will remain closed on every Saturday in Rishikesh Char Dham Yatra (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू होने वाली है। इस बीच चार धाम यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले शहर और कस्बों में चार धाम यात्रा की तैयारियां भी जोर शोरों से चल रही है।

Rishikesh Saturday school closed News

अब ऋषिकेश से एक खबर है। ऋषिकेश में वीकेंड पर अब स्कूली बच्चों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। दरअसल बच्चों को ऋषिकेश में लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक हर शनिवार को ऋषिकेश में स्कूल बंद रहेंगे। ऋषिकेश में यह व्यवस्था चार धाम यात्रा तक रहेगी। बच्चों को जाम में न जूझना पड़े इसके लिए कैबिनेट मंत्री और विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने इस बाबत निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलाधिकारी को चार धाम यात्रा संचालित होने तक हर शनिवार को ऋषिकेश में स्कूल बंद किए जाने के निर्देश दिए हैं। हालांकि देहरादून जिलाधिकारी द्वारा इस बाबत अभी आदे जारी नहीं किए गए हैं लेकिन माना जा रहा है कि अगले 1 या 2 दिन में आदेश जारी हो सकता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

दरअसल उत्तराखंड अभिभावक संघर्ष महासंघ के संयोजक रवि कुमार जैन ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को इस संबंध में मांग पत्र सौंपा। रवि जैन ने बताया कि शनिवार और रविवार को ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्रों में लंबा जाम लगा रहता है। यात्रा सीजन होने की वजह से शनिवार और रविवार को ऋषिकेश में बंपर सैलानी आते हैं। इस वजह से शनिवार को स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानियां होती है बच्चों को स्कूल से घर लाने में भी अभिभावकों को काफी वक्त लग जाता है उन्होंने इस संबंध में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से स्कूल बंद रखने के निर्देश देने का अनुरोध किया। प्रेमचंद अग्रवाल ने समस्या को समझा और मौके पर ही देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार को फोन किया पुलिस तो उन्होंने जिला अधिकारी को निर्देश दिया कि स्कूली बच्चों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए चार धाम यात्रा संचालित होने तक शनिवार को स्कूल बंद रखने के आदेश जारी करें। अब आदेश का इंतजार है। आदेश के बाद हर Saturday को Rishikesh में school closed रहेंगे।