उत्तराखंड देहरादूनdehradun brightland school student coronavirus positive

देहरादून में निजी स्कूल की छात्रा कोरोना पॉजिटिव, दो दिन के लिए बंद हुआ स्कूल

dehradun डालनवाला स्थित brightland school में लगभग 11 वर्षीय छात्रा की हालत अचानक ही बिगड़ने लगी। 20 अप्रैल को छात्रा में coronavirus की पुष्टि हुई।

dehradun brightland school coronavirus: dehradun brightland school student coronavirus positive
Image: dehradun brightland school student coronavirus positive (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर से खतरे की घंटी बज गई है। बीच में कोरोना केस काफी कम हो गए थे, उसके बाद स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया था। मगर अब स्कूल खुलने के बाद एक लबार फिर से कोरोना के केस तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि देश में पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे कोरोना के मरीजों में बच्चों की संख्या अधिक है।

dehradun brightland school student coronavirus

उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है और स्कूल के बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा है। लगातार स्कूल के बच्चे संक्रमित पाए जा रहे हैं। इसी बीच राजधानी देहरादून में भी एक स्कूल में एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली जिसके बाद हड़कंप मच गया। छात्रा के संपर्क में आए सभी लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। यह मामला शहर के एक निजी स्कूल से सामने आया है। यहां पर एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली है। हालांकि उसकी हालत सामान्य है। स्कूल प्रबंधन की सूचना पर शिक्षा विभाग ने स्कूल को 2 दिन के लिए बंद करा दिया है और स्कूल को सैनिटाइज कराया गया है। जिला शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक डालनवाला स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में लगभग 11 वर्षीय छात्रा की हालत अचानक ही बिगड़ने लगी।

ये भी पढ़ें:

जब परिजनों ने डॉक्टरों को दिखाया तो डॉक्टरों ने कोरोना के लक्षण नजर आने पर उसकी जांच की और 20 अप्रैल को छात्रा में कोरोना की पुष्टि हुई। तभी से छात्रा स्कूल नहीं गई। स्कूल प्रबंधन की ओर से इसकी सूचना जिला शिक्षा विभाग को दी गई। डॉ मुकुल कुमार सती ने बताया की स्कूल को 2 दिनों तक बंद रखने के निर्देश दे दिए गए हैं। शनिवार और रविवार के साप्ताहिक अवकाश के बाद सोमवार को स्कूल को फिर से खोला जाएगा। वहीं मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ मुकुल कुमार सती और जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित ने कहा है कि बच्चों को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और हाथों को धुलाना, सैनिटाइज कराना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ उन्होंने स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों से अपील की है कि बच्चों में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर डॉक्टर से जांच अवश्य कराएं। अगर आपके बच्चे भी स्कूल जा रहे हैं और अगर उनके अंदर बुखार, नाक बहना गले में दर्द, शरीर में दर्द, सूखी खांसी आना, उल्टी आना, लूज मोशन इत्यादि लक्षण दिखाई दें तो बिना किसी देरी के डॉक्टर से जरूर जांच करवाएं।