उत्तराखंड देहरादूनcoronavirus test will be done at uttarakhand border

उत्तराखंड में बाहरी राज्यों से आने वाले ध्यान दें, अब बॉर्डर पर होगा कोरोना टेस्ट

अगर आप बाहर से उत्तराखंड आ रहे हैं तो ध्यान दें.. uttarakhand border पर coronavirus test होगा

uttarakhand border coronavirus test: coronavirus test will be done at uttarakhand border
Image: coronavirus test will be done at uttarakhand border (Source: Social Media)

देहरादून: चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले कोरोना के बढ़ते केस एक बार फिर चिंता बढ़ाने लगे हैं। हर दिन कोरोना के नए केस मिल रहे हैं।

coronavirus test at uttarakhand border

इसे देखते हुए राज्य सरकार पाबंदियां लगाने की तैयारी कर रही है। जल्द ही दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की कोविड जांच अनिवार्य की जा सकती है। कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड जांच के लिए जल्द ही एसओपी जारी की जाएगी। प्रदेश में हर दिन होने वाली कोविड जांच को दोगुना किया जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना से बचाव के लिए पहले से लागू नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।

ये भी पढ़ें:

बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत वर्चुअल माध्यम से जुड़े। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने शासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कोविड के खतरे को देखते हुए अस्पतालों में सभी तरह की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। प्रदेश में सामाजिक व आर्थिक गतिविधियों के साथ कोरोना पर भी नियंत्रण रखना होगा। मुख्यमंत्री ने 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। तापमान बढ़ने के साथ ही दिल्ली-यूपी सहित पड़ोसी राज्यों से भारी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड की ओर रुख करते हैं। अगले महीने से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है। ऐसे में उत्तराखंड में कोरोना के केस बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। खतरे को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर है। बचाव के लिए हर एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों की बैठक में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए नियमों का पालन कराने के सख्त निर्देश दिए हैं।