उत्तराखंड देहरादूनfraud in the name of selling property flat in dehradun

देहरादून में प्रॉपर्टी खरीदने वाले अलर्ट रहें, अब ITBP जवान से हुई 14 लाख की ठगी

Dehradun में property या फिर flat खरीद रहे हैं तो सावधान रहें। डीलर ने जमीन के एवज में पीड़ित से लाखों रुपये ठग लिए।

dehradun property flat fraud: fraud in the name of selling property flat in dehradun
Image: fraud in the name of selling property flat in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: राजधानी देहरादून में एक अदद आशियाना बनाने की चाह में लोग लुट रहे हैं, ठगी के शिकार हो रहे हैं। यहां ठगों ने जाल बिछाया है, ऐसे में जरा सी लापरवाही आपकी गाढ़ी कमाई डुबो सकती है।

property flat fraud in dehradun

प्रेमनगर क्षेत्र में आईटीबीपी के जवान के साथ यही हुआ। सिपाही बद्री सिंह राणा के साथ जमीन दिलाने के नाम पर 14 लाख की ठगी हो गई। एक प्रॉपर्टी डीलर ने जमीन के एवज में पीड़ित से लाखों रुपये लिए, लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद भी आरोपी ने जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई। अब आरोपी द्वारा पीड़ित को लगातार धमकी दी जा रही है। पीड़ित ने आरोपी प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ केस दर्ज कराया है। सिपाही बद्री सिंह राणा आईटीबीपी अकादमी मसूरी में तैनात हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि साल 2018 दिसंबर में उनकी मुलाकात रामनरेश नौटियाल से हुई, जो कि प्रॉपर्टी डीलर है।

ये भी पढ़ें:

प्रॉपर्टी डीलर रामनरेश ने बद्री सिंह को निंबाज क्रिकेट एकेडमी के पास 180 गज जमीन दिखाई। बद्री सिंह राणा को जमीन पसंद आ गई। सौदा तय होने पर फरवरी 2019 में बद्री सिंह राणा ने रामनरेश को 14 लाख 90 हजार रुपये दे दिए। बद्री सिंह राणा का कहना है कि पैसे देने के बाद जब उन्होंने रामनरेश से रजिस्ट्री करने के लिए कहा तो रामनरेश टालमटोल करने लगा। तीन साल तक वो प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर के चक्कर लगाते रहे, लेकिन न तो जमीन उनके नाम हुई और न ही आरोपी ने रुपये ही वापस करे। आरोपी बद्री सिंह राणा को लगातार धमकी दे रहा है। थाना प्रेमनगर प्रभारी मनोज नैनवाल ने बताया कि बद्री सिंह राणा की तहरीर के आधार पर प्रॉपर्टी डीलर रामनरेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। देहरादून में जमीन-फ्लैट की खरीद-फरोख्त के नाम पर धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। Dehradun में property या फिर flat खरीद रहे हैं तो सावधान रहें।