उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCM Yogi Adityanath will come to Panchur village of Pauri Garhwal

कल गढ़वाल में अपने गांव आएंगे CM योगी आदित्यनाथ, मां से लेंगे आशीर्वाद

CM Yogi Adityanath अपने घर यानी Pauri Garhwal के Panchur village आने वाले हैं। पढ़िए पूरी खबर

yogi adityanath pauri panchoor village: CM Yogi Adityanath will come to Panchur village of Pauri Garhwal
Image: CM Yogi Adityanath will come to Panchur village of Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 3 मई को उत्तराखंड दौरे पर आने वाले हैं। पिछली बार सीएम योगी चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड आए थे, लेकिन इस बार उनका दौरा बेहद खास होने जा रहा है।

CM Yogi Adityanath to visit Panchur village

3 मई को वो यमकेश्वर स्थित पंचूर गांव आएंगे, जो कि उनका पैतृक गांव है। यूपी में मुख्यमंत्री की कमान संभालने के बाद वह पहली बार गांव पहुंच रहे हैं। उनके आगमन की सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उनके स्वागत को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। शुक्रवार को शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, विधायक यमकेश्वर रेनू बिष्ट, जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे और एसएसपी यशवंत सिंह चौहान खुद सीएम योगी के पैतृक गांव पहुंचे और परिजनों से बातचीत कर सीएम योगी के कार्यक्रम के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। योगी आदित्यनाथ वर्ष 2017 में यूपी के सीएम बनने से पहले एक बार गांव आए थे। इसके बाद वो ऋषिकेश और उत्तराखंड तो कई बार आए, लेकिन अपने गांव नहीं जा सके।

ये भी पढ़ें:

20 अप्रैल, 2020 में उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया था, उस वक्त भी वो गांव नहीं आ सके थे। दोबारा यूपी की कमान संभालते वक्त उन्होंने गांव आकर मां से आशीर्वाद लेने की बात कही थी। अब वो 3 मई को अपने गांव आने वाले हैं। यमकेश्वर के बिथ्याणी स्थित महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में उनके आगमन को लेकर मंच निर्माण से लेकर अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अधिकारियों से सभी व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा है। शुक्रवार को उन्होंने सीएम योगी की माता सावित्री देवी समेत अन्य परिजनों से भी मुलाकात की। 3 मई को पंचूर में होने वाले कार्यक्रम में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहेंगे। सीएम योगी यहां एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। पुलिस-प्रशासन जनसभा की तैयारियों में जुटे हैं।