उत्तराखंड देहरादूनNew traffic plan released for Mussoorie

मसूरी जाने से पहले पढ़ लीजिए ट्रैफिक प्लान, अब शहर में वाहनों की NO ENTRY

अगर आप Mussoorie जा रहे हैं, तो New traffic plan जरूर पढ़ लीजिए। अब शहर में वाहन नहीं घुस सकेंगे।

Mussoorie New traffic plan: New traffic plan released for Mussoorie
Image: New traffic plan released for Mussoorie (Source: Social Media)

देहरादून: वीकएंड शुरू होते ही मसूरी-नैनीताल जैसे पर्यटन स्थलों में पर्यटकों की भीड़ उमड़ने लगी है। अगर आप भी मसूरी घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कुछ नियमों का ध्यान रखें।

New traffic plan released for Mussoori

पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां शटल सेवा शुरू की जा रही है। इस तरह बड़े वाहनों से मसूरी आने वाले पर्यटक अब सीधे होटल नहीं जा सकेंगे। उनको अपनी बसें और टेंपो ट्रेवलर को किंग्रेग स्थित बहुमंजिला पार्किंग में खड़ा करना होगा। यहां से उन्हें शटल सर्विस के जरिए होटल तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए पर्यटकों को प्रति सवारी 50 रुपये देने होंगे। इसकी व्यवस्था पुलिस, होटल एसोसिएशन और टैक्सी एसोसिएशन संयुक्त रूप से करेंगे। इसके अलावा जो बसें मसूरी होकर कैंपटी फॉल जाएंगी, उन्हें वाया विकासनगर लौटना होगा। इस तरह वापसी के दौरान मसूरी में बसों की एंट्री बैन रहेगी। पर्यटन सीजन को देखते हुए डीआईजी/एसएसपी जन्मजेय खंडूड़ी ने नगरपालिका सभागार में होटल एसोसिएशन, टैक्सी एसोसिएशन के पदाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बैठक में यातायात व्यवस्था पर चर्चा की गई। बैठक में एसएसपी ने कहा कि माल रोड शाम पांच बजे से रात दस बजे तक जीरो जोन रहेगा। इस दौरान कोई भी वाहन नहीं चलेंगे। वीकेंड में होटल की बुकिंग होने पर ही दोपहिया वाहन चालकों को मसूरी आने दिया जाएगा। बिना हेलमेट मिले तो कार्रवाई होगी। कैमल बैक रोड के पास स्पेशल पिकेट लगाई जाएगी। कोई गड़बड़ी करते या नशे की हालत में मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लालटिब्बा और चार दुकान क्षेत्र में सिर्फ मसूरी में पंजीकृत वाहन जा सकेंगे। पर्यटकों के वाहनों को इन क्षेत्रों में नहीं जाने दिया जाएगा। मसूरी में बिना मास्क के घूमने की गलती कतई न करें। बिना मास्क मिलने वालों के चालान किए जाएंगे। कोरोना केस में बढ़ोतरी को देखते हुए शहर में मास्क पहनना फिर से अनिवार्य कर दिया गया है। बिना मास्क पकड़े जाने पर 500 से लेकर एक हजार रुपये तक जुर्माना भरना पड़ सकता है। एसएसपी ने कहा कि पर्यटन सीजन को देखते हुए मसूरी और ऋषिकेश में वीकेंड पर लगातार अतिरिक्त फोर्स तैनात की जा रही है। पर्यटकों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है।