उत्तराखंड देहरादूनLeopard cub hidden in bathroom in Doiwala

देहरादून: बाथरूम में छिपा था गुलदार, दरवाजा खोला तो घर वालों के उड़े होश

अब एक डराने वाली खबर शहरी क्षेत्र माने जाने वाले Doiwala से आई है। यहां Leopard cub bathroom के अंदर छुपा था।

dehradun bathroom guldar: Leopard cub hidden in bathroom in Doiwala
Image: Leopard cub hidden in bathroom in Doiwala (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में जंगली जानवरों की इंसानी बस्तियों में बढ़ती धमक से दहशत है। पहाड़ से लेकर मैदान तक गुलदारों के आबादी वाले इलाकों में दाखिल होने की खबरें आ रही हैं। कुछ दिन पहले गुप्तकाशी में एक गुलदार आबादी वाले इलाके के पास देखा गया था

Leopard cub hidden in bathroom in Doiwala

अब एक डराने वाली खबर शहरी क्षेत्र माने जाने वाले डोईवाला से आई है। यहां एक शख्स के घर में बने बाथरूम में गुलदार का बच्चा दिखाई दिया। बाद में घटना की सूचना वन विभाग को दी गई। विभाग की टीम ने गुलदार के शावक को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया। घटना रानीपोखरी इलाके की है। यहां घमंडपुर रोड साईं मंदिर के समीप मंसाराम कुकरेती अपने परिवार के साथ रहते हैं। सुबह के वक्त उनका बेटा बाथरूम की ओर जा रहा था, लेकिन वहां पहुंचते ही उसने जो नजारा देखा, वो देख उसके होश उड़ गए। बाथरूम में गुलदार का शावक मौजूद था।

ये भी पढ़ें:

जिस पर घर के सदस्यों ने तुरंत बाथरूम को बाहर से बंद कर दिया। बाद में ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी को इस बारे में सूचना दी गई। ग्राम प्रधान की सूचना पर वन विभाग की एक टीम पिंजरा लेकर मौके पर पहुंची। पिंजरे को बाथरूम के गेट पर लगाया गया। जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से वन विभाग की टीम ने गुलदार के शावक बाहर निकाल कर पिंजरे में बंद कर दिया। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गुलदार के शावक को पकड़ लिया गया है। उसे रेस्क्यू सेंटर ले जाया जाएगा। आबादी वाले इलाके में गुलदार के शावक के पहुंचने से लोग डरे हुए हैं। उन्होंने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग की। बता दें कि उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में गुलदार के आबादी वाले इलाकों में पहुंचने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। जंगलों में आग लगने की वजह से वन्य जीव इंसानी बस्तियों में पहुंच रहे हैं, जिससे खतरा बना हुआ है।